Top
Pradesh Jagran

'बदलाव' पर कहा- हो रही देरी, गांधी परिवार को कांग्रेस की शक्ति बताया

बदलाव पर कहा- हो रही देरी, गांधी परिवार को कांग्रेस की शक्ति बताया
X

नई दिल्ली : यूपी चुनाव में बड़ी हार के बाद कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने राहुल गांधी को कांdiggvijay-singh--580x395ग्रेस में बड़े बदलाव की सलाह दी है. हालांकि, साथ ही यह भी कहा है कि अब देर हो रही है और फैसले का जिम्मा भी शीर्ष नेतृत्व का है. अपनी बातचीत में वे थोड़े ‘उखड़े-उखड़े’ जरूर नजर आए लेकिन एक सवाल से जवाब में कहा कि गांधी परिवार कांग्रेस की ‘शक्ति’ है.

सिंह ने कहा माना की पार्टी में अब बदलाव का समय हो गया

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और महासचिव दिग्विजय सिंह ने कहा माना की पार्टी में अब बदलाव का समय हो गया है. इससे पहले भी वे एक बार ‘सर्जरी’ की बात कर रहे थे. उन्होंने थोड़े तल्ख अंदाज में यह भी कहा कि उनकी ओर से सुझाव दे दिया गया है और अब आगे क्या करना यह पार्टी का नेतृत्व जाने.

यह भी माना कि बदलाव की बात तो राहुल गांधी खुद कर चुके हैं

इसके साथ ही उन्होंने यह भी माना कि बदलाव की बात तो राहुल गांधी खुद कर चुके हैं. लेकिन, दिग्विजय ने कहा कि ‘इसका समय तो उन्हें ही तय करना है. मैं बस यही कहूंगा कि अब देरी हो रही है.’ आने वाले दिनों में लगातार होने वाले चुनावों को लेकर उन्होंने सलाह दी कि अब फैसला जल्द हो जाना चाहिए.

उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में गुजरात में चुनाव होने जा रहा है

उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में गुजरात में चुनाव होने जा रहा है. इसके साथ ही लोकसभा चुनाव में भी अब करीब दो साल का ही समय बचा है. ऐसे में अभी से तैयारी दिखनी चाहिए. इस दौरान उन्होंने पार्टी में मतभेदों का संकेत देते हुए कहा कि ‘मुझे नेतृत्व की समस्याओं के बारे में नहीं मालूम.’

राहुल गांधी ने ऐलान किया था कि पार्टी में चौंकाने वाले बदलाव होंगे

उनसे सवाल किया गया कि दिल्ली चुनाव के बाद राहुल गांधी ने ऐलान किया था कि पार्टी में चौंकाने वाले बदलाव होंगे, उसका क्या हुआ ? इस पर दिग्विजय ने कहा कि ‘जो ऐलान हुआ था उसका इंतजार मैं भी कर रहा हूं.’ इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि गांधी परिवार कांग्रेस की मजबूरी नहीं शक्ति है.

Next Story
Share it