Top
Pradesh Jagran

प्रतीक यादव ने कहा, मुझे राजनीति में नहीं जाना

प्रतीक यादव ने कहा, मुझे राजनीति में नहीं जाना
X

Prateek-Yadav-during-a-cultural-event-in-Lucknow-लखनऊ। समाजवादी पार्टी के सरंक्षक के छोटे पुत्र प्रतीक यादव को राजनीति रास नहीं आती है। परिवार में दो दर्जन से अधिक लोगों के राजनीति में सक्रिय होने के बाद भी उनका मन राजनीति में जाने का नहीं है। फिलहाल प्रतीक यादव लखनऊ की कैंट सीट से समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार अपनी पत्नी अपर्णा यादव के चुनाव प्रचार में भाग ले रहे हैं। इसके साथ ही उनकी पांच करोड़ की कार लैंबोर्गिनी भी इन दिनों बेहद चर्चा में है।

मुलायम सिंह यादव के छोटे बेटे प्रतीक यादव ने कहा कि मेरी राजनीति में कोई दिलचस्पी नहीं है। अगर मैं राजनेता बनना चाहता तो बहुत पहले ही बन जाता। मैं अपने बिजनेस पर फोकस करना चाहता हूं। फिलहाल इन दिनों मैं लखनऊ कैंट क्षेत्र से समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी अपनी पत्नी अपर्णा यादव के चुनाव प्रचार में भी ध्यान दे रहा हूं।

विधानसभा चुनाव 2017 के परिणाम के बारे में प्रतीक यादव ने कहा कि इस बार समाजवादी पार्टी व कांग्रेस का गठबंधन पूर्ण बहुमत लेकर आएगा। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के छोटे भाई प्रतीक ने अपने बड़े भाई के गठबंधन के फैसले को अपना समर्थन दिया है। प्रदेश में एक बार फिर से समाजवादी पार्टी की सरकार बनेगी। प्रतीक यादव ने सपा-कांग्रेस गठबंधन के बारे में कहा कि दोनों मिलकर इस यूपी चुनाव में 250 से ज्यादा सीटों पर जीत हासिल कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि यह आंकड़ा 300 तक जा सकता है।

उन्होंने ने अपनी पत्नी अपर्णा यादव के बारे में कहा कि वह लखनऊ कैंट से चुनाव जरूर जीतेंगी और उन्होंने उस क्षेत्र में पहले ही बहुत काम किया है। प्रतीक ने कहा कि मुझे पूरा भरोसा है कि लखनऊ कैंट की सीट पहली बार समाजवादी पार्टी के खाते में जाएगी। अपर्णा इस सीट से समाजवादी पार्टी के एक बार भी जीत दर्ज न करने के मिथक को भी तोड़ेंगी।

पांच करोड़ की कार लेने के सवाल पर मुलायम सिंह यादव के बेटे प्रतीक लैंबोर्गिनी कार पर चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि यह कार उन्होंने लोन पर ली है। उन्होंने कहा कि उनके पास कार के सभी कागजात है और मैं इनकम टैक्स भी देता हूं फिर यह विवाद क्यों। मैं अपना बिजनेस कर रहा हूं। खुद का रियल स्टेट और जिम का बिजनेस है। मैंने इससे पहले पांच करोड़ रुपये प्रॉपर्टी में इनवेस्ट किए है और किसी को कुछ कहने का अधिकार नहीं है।

मुलायम सिंह यादव के छोटे बेटे प्रतीक यादव ने महंगी कार खरीदने को लेकर हो रहे विवाद पर विरोधियों को जवाब दिया है। उन्होंने बताया कि 5.28 करोड़ की लैंबोर्गिनी कार लोन पर ली है और उसके सारे पेपर उनके पास मौजूद हैं।भाजपा ने जारी किया था वीडियो

इससे पहले उत्तर प्रदेश बीजेपी ने अपने फेसबुक पेज पर दो मिनट का वीडियो अपलोड किया था और इस वीडियो को नाम दिया कि साइकिल की आड़ में लैंबोर्गिनी की हकीकत। यह वीडियो प्रतीक यादव के लैंबोर्गिनी स्टार्ट करने वाले शॉट से शुरू होता है, जिसके बाद कैप्शन लिखकर आता है, पांच करोड़ की लैंबोर्गिनी पर सवार आधुनिक समाजवाद।

Next Story
Share it