Top
Pradesh Jagran

पाकिस्तान से भारत के दो खादिम हुए गायब, जताई आशंका, हो सकते है पाक एजेंसी की हिरासत में

पाकिस्तान से भारत के दो खादिम हुए गायब, जताई आशंका, हो सकते है पाक एजेंसी की हिरासत में
X

C7Hr-WNXUAIiSTOनई दिल्ली । भारत के दो खादिम पाकिस्तान में गायब हो गए हैं। इस मामले में आशंका जताई जा रही है कि उन्हें पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने पकड़ लिया है। खादिमों ने पाकिस्तान में लापता होने से इनके परिजन परेशान हैं। परिजन का कहना है कि पाकिस्तान के कुछ टेलिविजन चैनल्स द्वारा इस मामले में जानकारी दी गई थी जिसमें उन्हें गैर कानूनी तरह से पाकिस्तान निमंत्रित करने को लेकर पकड़ने की बात कही गई थी।

मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली की हजरत निजामुद्दीन औलिया दरगाह के 2 खादिम आसिफ अली निजामी 82 वर्ष अपने भतीजे नजीम अली निजामी 66 वर्ष के साथ पाकिस्तान गए थे। कराची एयरपोर्ट के बाद इनके बारे में परिजन को कोई जानकारी नहीं मिली है। संभावना जताई जा रही है कि इन्हें पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने पकड़ लिया है। बताया जा रहा है कि इन दोनों को पाकिस्तान में अनधिकृत तरीके से प्रवेश करने को लेकर पकड़ा गया है।

हालांकि परिवार के सदस्यों का कहना है कि इन दोनों को लेकर किसी तरह की जानकारी नहीं मिल पा रही है। आसिफ अली के पुत्र साजिद निजामी ने बताया कि आसिफ निजामी कराची हवाई अड्डे से गायब हो गए। नाजिम निजामी सहित उनके साथ यात्रा कर रहे अन्य लोगों को लाहौर से पकड़ लिया गया। इस मामले में आसिफ अली के पुत्र साजिद निजामी ने कहा कि हम किसी तरह के गलत कार्य में नहीं लगे हैं। 700 वर्षों से हमारा परिवार हजरत निजामुद्दीन से संबंधित है और यहां पर हम रहते हैं। उन्होंने कहा कि आसिफ निजामी का कराची हवाई अड्डे से कोई पता नहीं चला है

जबकि नाजिम निजामी और उनके साथ मौजूद अन्य लोग लाहौर से गायब हैं। हमें जानकारी मिली है कि वे कराची में हैं। गौरतलब है कि निजामुद्दीन दरगाह के मुख्य खादिम आसिफ निजामी व नजीम निजामी लाहौर की दाता दरबार दरगाह पर गए थे। जब वे वहां से लौटने के लिए कराची की फ्लाईट में बैठने की तैयारी कर रहे थे उसी दौरान से वे गायब हो गए। दरअसल खादिम लाहौर एयरपोर्ट से तो दूसरी ओर मौलवी कराची एयरपोर्ट से गायब हो गए।

इस मामले में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्विट कर लिखा कि भारतीय नागरिक सैयद आसिफ अली निजामी 80 वर्ष और उनके भतीजे नाजिम अली निजामी 8 मार्च को पाकिस्तान पहुंचे थे। दरअसल कराची एयरपोर्ट पर पहुंचने के दौरान ही दोनों लापता हो गए। इस मामले में पाकिस्तान को अवगत करवाया गया है अब अपडेट्स मांगे गए हैं। गौरतलब है कि हजरत निजामुद्दीन की दरगाह के खादिम और दाता दरबार के खादिम एक दूसरे के यहां आते जाते रहते हैं।

Next Story
Share it