Top
Pradesh Jagran

यूपी बोर्ड परीक्षा:पंजीकृत छात्रा की जगह परीक्षा देती पकड़ी गई बहन

यूपी बोर्ड परीक्षा:पंजीकृत छात्रा की जगह परीक्षा देती पकड़ी गई बहन
X

लखीमपुर-खीरी/देव श्रीवास्तव: शाहजहांपुर मार्ग पर स्थित आरपी इण्टर कालेज में द्वितीय पाली में इंटर भौतिक विज्ञान की परीक्षा में नकल की सूचना पर उपजिलाधिकारी नें छापा मारा तो वहां पंजीकृत छात्रा के स्थान पर दूसरी युवती परीक्षा देते हुए पकडी गई।

01rfe

फ़ोन पर मिली सूचना पर उपजिलाधिकारी नें छापा मारा

उप जिलाधिकारी नागेन्द्र सिंह नें बताया कि उन्हें दूरभाष पर किसी ने सूचना दी कि आरपी इण्टर कालेज में सामूहिक नकल कराई जा रही है। सूचना पर उपजिलाधिकारी, सीआे एलडी भारती व प्रभारी निरीक्षक गुलाब शंकर पाण्डेय दल बल के साथ आरपी इण्टर कालेज जा पहुंचे तथा परीक्षा केन्द्र की जांच की जिसमें एसडीएम को सामूहिक नकल के साथ साथ कक्षा 12 की छात्रा पल्लवी सिंह के स्थान पर सौरभी सिंह परीक्षा देते मिली। पल्लबी व सौरभी सगी बहनें है। हैरत की बात तो यह है कि पल्लबी के प्रवेश पत्र पर भी सौरभी का फोटो लगा मिला जिसे प्रधानाचार्य मुनीश कुमार गुप्ता द्वारा सत्यापित भी किया गया था।

03 (1)

उपजिलाधिकारी की इस कार्यवाही से केन्द्र व्यवस्थापक सहित सभी अध्यापकों के पसीने छूट गये। केन्द्र व्यवस्थापक राम स्वरूप रावत की तहरीर पर पल्लबी सिंह, सौरभी सिंह व प्रधानाचार्य मुनेश कुमार गुप्ता के विरूद्व मुकदमा दर्ज किया गया। वहीं सामूहिक नकल सामने आने पर जिला विद्यालय निरीक्षक को परीक्षा केन्द्र निरस्त करने के लिए पत्र लिखा जा रहा है तथा भौतिक विज्ञान प्रथम प्रश्नपत्र की परीक्षा निरस्त करने की बात भी कही| सीआे एलडी भारती नें बताया कि तहरीर मिल गई है तीन लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया जायेगा। इस परीक्षा केंद्र में सामूहिक नकल व दूसरे से परीक्षा दिलाने के मामले की जांच प्रभारी निरीक्षक गुलाब शंकर पांडे द्वारा कराई जायेगी। जो लोग दोषी होंगे उन्हें छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ करने के लिए छोड़ा नहीं जाएगा।

Next Story
Share it