Top
Pradesh Jagran

दिल्ली पुलिस कमिश्नर आलोक वर्मा को मिली सीबीआई की कमान

दिल्ली पुलिस कमिश्नर आलोक वर्मा को मिली सीबीआई की कमान
X

नई दिल्‍ली। केंद्र सरकार ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर आलोक वर्मा को सीबीआई की कमान सौंपने का निणर्य किया है। इस पद पर उन्हें दो साल के लिए नियुक्त किया जाएगा।alok-story-fb_647_021716100101 (1)

1979 बैच के आईपीएस आलोक वर्मा को पिछले साल मार्च में दिल्ली पुलिस का कमिश्नर नियुक्त किया गया था। हालांकि अभी तक इसकी अधिकारिक घोषणा नही हुई है।

आलोक वर्मा के अलावा सीबीआई डायरेक्टर पद की दौड़ में तीन और आईपीएस अफसर शामिल थे, जिनमें सशस्त्र सीमा बल की डायरेक्टर अर्चना रामासुंदरम, गृह मंत्रालय के स्पेशल सेक्रटरी रूपक कुमार दत्ता और महाराष्ट्र के डीजीपी सतीश माथुर थे।

पीएम की अध्यक्षता में बैठक

खबरों की मानें तो पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई चयन समिति की बैठक में वर्मा के नाम पर समिति के सदस्य कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने विरोध किया था, उनका कहना था कि आलोक वर्मा को इससे पहले सीबीआई में काम करने का कोई अनुभव नहीं है। पीएम मोदी, मल्लिकार्जुन खड़गे के अलावा सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस जे एस खेहर चयन समिति में शामिल थे।

मालूम हो कि सीबीआई के निदेशक अनिल सिन्हा दिसंबर में अपने पद से रिटायर्ड हो गए। उनके स्थान पर गुजरात कैडर के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी राकेश अस्थाना को अस्थायी तौर पर सीबीआई चीफ का पद सौंपा गया था।

Next Story
Share it