Top
Pradesh Jagran

दिल्ली के बाद अब शाहजहांपुर के एटीएम से निकले 2,000 के नकली नोट

दिल्ली के बाद अब शाहजहांपुर के एटीएम से निकले 2,000 के नकली नोट
X

sbi_atmfakecurrency_58b255fa1051cदिल्ली के संगम विहार इलाके में एटीएम से नकली नोट निकलने के बाद अब उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम से 2000 हजार रुपए के नोटों की फोटोकॉफी निकलने का मामला सामने आया है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

आपको बता दे कि यह मामला गुरुवार शाम का है, जब शाहजहांपुर के पुनीत गुप्ता स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम से 10,000 रुपये निकालने आए। उन्होंने बताया कि एटीएम से 2000 रुपये के पांच नोट निकले, जिनमें एक को उन्होंने पलटकर देखा तो वह असली नोट नहीं बल्कि स्कैरन कॉपी थी। पुनीत ने बैंक से इस बात की शिकायत की और बैंक अधिकारियों पर "साजिश" में शामिल होने का आरोप लगाया। लोगो ने इस बात की जाँच की मांग की और कहा कि एटीएम में नकली नोट कैसे पहुंचे। इस मामले के बाद पुनीत गुप्ता ने एसबीआई के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज करायी हैं।

स्टेट बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक आरबी त्रिवेदी का कहना है कि बैंकों में जो नोट जा रही है वह भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा भेजी हुई है। और एटीएम में रिजर्व बैंक द्वारा भेजी गई नोट ही होती है। इसके अलावा उन्होने यह भी कहा कि इस मामले कि हम जांच कर रहे है और बिना जांच के यह कहना गलत होगा कि एटीएम से दो हजार रुपये के नकली नोट निकले हैं।

Next Story
Share it