Top
Pradesh Jagran

तमिलनाडु में शशिकला के मुख्यमंत्री बनने की अटकलें, 5 फरवरी को होगी बैठक

तमिलनाडु में शशिकला के मुख्यमंत्री बनने की अटकलें, 5 फरवरी को होगी बैठक
X

AllNewsImage7874तमिलनाडु सरकार के अंदर के समीकरण बहुत तेजी से बदलते हुए दिख रहे हैं। संकेत मिल रहे हैं कि AIADMK की महासचिव वीके शशिकला मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकती हैं। खबरों के मुताबिक, शशिकला जल्द ही मौजूदा मुख्यमंत्री पन्नीरसेल्वम की जगह खुद CM बन सकती हैं। रविवार को AIADMK के विधायकों की एक बैठक भी बुलाई गई है।

इस बैठक के कारण नेतृत्व परिवर्तन की अटकलें और मजबूत हो गई हैं। जानकारी के मुताबिक, 8 या 9 फरवरी को शशिकला की ताजपोशी हो सकती है।पूर्व मुख्यमंत्री और पार्टी प्रमुख जयललिता के आकस्मिक निधन के बाद पन्नीरसेल्वम को मुख्यमंत्री पद सौंपा गया था। जब जयललिता अस्पताल में थीं, उस समय उन्होंने ही पन्नीरसेल्वम को कार्यकारी मुख्यमंत्री नियुक्त किया था। जययलिता के निधन के बाद शशिकला को महासचिव पद सौंपे जाने पर शुरुआत में संदेह और विवाद की स्थिति रही। उनके चुनाव का विरोध भी हुआ, लेकिन इसके बावजूद शशिकला पार्टी महासचिव चुन ली गईं। सूत्रों के मुताबिक, रविवार को बुलाई गई पार्टी विधायकों की बैठक में शशिकला को पार्टी के साथ-साथ सरकार का भी नेतृत्व सौंपे जाने पर निर्णय लिया जा सकता है। सूत्रों ने यह भी बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता की विश्वस्त और तमिलनाडु सरकार की मौजूदा सलाहकार शीला बालाकृष्णन को भी शुक्रवार रात इस्तीफा देने का निर्देश दिया गया। यह सारी तैयारी शशिकला को नेतृत्व सौंपे जाने के मद्देनजर की जा रही है।

शशिकला लगातार अपना विरोध कर रहे लोगों को किनारे करने की कोशिश कर रही हैं। इसी के मद्देनजर उन्होंने पूर्व मंत्री केए सेंगोटेया और पूर्व मेयर दूराइसामी को संगठन सचिव बनाया। उनका यह फैसला पार्टी में विरोध के स्वरों को शांत करने की कोशिश के तौर पर ही देखा जा रहा है। मालूम हो कि कई पार्टी कार्यकर्ता शशिकला को पार्टी महासचिव बनाए जाने का भी विरोध कर रहे थे।

Next Story
Share it