Monday , August 2 2021
Breaking News

टैक्सी स्टैंड पर कब्जे को लेकर सामने आए दो राजनैतिक गुट

देव श्रीवास्तव
लखीमपुर-खीरी।
 विधान सभा से लेकर संसद तक विभिन्न मुद्दों पर राजनीतिक दलों का आमने-सामने आना कोई बड़ी बात नहीं। लेकिन लखीमपुर में दो बड़े राजनैतिक दल मर्यादाओं को ताक पर रखते हुए महज एक टैक्सी स्टैंड  पर कब्जे को लेकर टकरा गए। दोनों पक्षों में जमकर कहासुनी और मारपीट हुई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और बल का प्रयोग कर दोनों पक्षों को खदेड़ दिया। दोनों पक्षों से मिली तहरीर के आधार पर पुलिस ने क्रास केस दर्ज कर लिया है। 
 Screenshot_2017-04-16-18-34-30_resized (1)

टैक्सी स्टैंड मेंके लिए सत्ता का इस्तेमाल और वर्चस्व की लड़ाई

एलआरपी चौराहे पर चलाया जा रहा टैक्सी स्टैंड सत्ता बदलने के बाद राजनीतिक वर्चस्व की लड़ाई का हिस्सा बन गया है। इस टैक्सी स्टैंड पर रविवार की सुबह वसूली को लेकर दो राजनीतिक दलों के लोग आमने-सामने आ गए। दोनों के बीच खींचातानी से शुरू हुई बातचीत धीरे-धीरे लड़ाई में तब्दील हो गई। घटना की जानकारी पर सदर कोतवाल बाहरी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। दोनों पक्षों को समझाने-बुझाने की कोशिश की लेकिन बावजूद इसके राजनैतिक पैठ को हथियार बनाकर दोनों पक्ष पुलिस अधिकारियों की बात को नजरअंदाज करते दिखे। इसी बीच भाजपा से संबंध रखने वाले आलोक शुक्ला ने कोतवाल दीपक शुक्ला का वायरलेस उठाकर दूसरे पक्ष के बसपा समर्थक विकास शुक्ला को फेंक कर मारा। इसके बाद मामला बढ़ता देख पुलिस को आवश्यक बल प्रयोग करना पड़ा। दोनों पक्षों के लोगों को बलपूर्वक मौके से खदेड़ दिया गया। 
  Screenshot_2017-04-16-18-34-27_resized
दोनों पक्षों द्वारा कोतवाली पुलिस अलग-अलग कई तहरीरें दी गईं। जिसके बाद पुलिस ने बसपा नेता मोहन बाजपेई पर जाम लगाने का तो वहीं भाजपा समर्थक आलोक शुक्ला पर गुंडागर्दी का मुकदमा दर्ज कर लिया। कोतवाल दीपक शुक्ला ने बताया कि मामले में दी गई तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले की जांच की जा रही है। उच्चाधिकारियों को जानकारी दे दी गई है। दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

बसें खड़ी कर लगाया जाम,आम जनता हुई परेशान

टैक्सी स्टैंड पर कब्जे को लेकर हुए विवाद में मोहन बाजपेई के समर्थकों द्वारा चौराहे पर कई बसें खड़ी कर दी गईं जिससे जाम की सी स्थिति बन गई। पुलिस द्वारा समर्थकों को समझाने के बावजूद समर्थक कुछ भी सुनने को तैयार नहीं थे। काफी देर की मशक्कत के बाद पुलिस इन बसों को हटाने में सफल हुई। हालांकि इस दौरान सीतापुर व लखनऊ आने-जाने वाले लोगों को बेहद परेशानियों का सामना करना पड़ा। 

जबरन वसूली करने आए थे दबंग

बाजपेई ट्रैवल्स व बीटी ग्रुप के स्वामी तथा बसपा नेता मोहन बाजेपई ने पुलिस को दी गई तहरीर में बताया है कि उनकी टाटा मैजिक गाड़ी यूपी31टी-3196 स्टैंड से चलती है। रविवार की सुबह लगभग आठ बजे कुछ अराजकतत्वों द्वारा उनके ड्राइवर से पैसे की मांग की गई। इन सभी अराजकतत्वों के पास नाजायज असलहे थे। ड्राइवर ने जब मना किया तो दबंग मारापीट पर आमादा होकर जबरन रुपए छीनने लगे। गाड़ी की चाभी निकालकर अपशब्दों का प्रयोग करने लगे। साथ ही दबंगों ने रोज वसूली करने की बात कही और न देने पर जान-माल की धमकी दी। कुछ ऐसे ही आरोप लखीमपुर-सीतापुर रोड टाटा मैजिक आपरेटर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष ऋग्वेद तिवारी ने भी लगाया। उन्होंने कहा कि उनकी टाटा मैजिक यूपी31टी-2270 के ड्राइवर के साथ भी दबंगों ने मारपीट व रुपए छीनने का प्रयास किया। इसी तरह शिव कालोनी निवासी विकास शुक्ला ने भी आरोप लगाया।
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *