Top
Pradesh Jagran

टाटा समूह कर रहा आतंकवादियों की फंडिंग, ED ने किया खुलासा!

टाटा समूह कर रहा आतंकवादियों की फंडिंग, ED ने किया खुलासा!
X

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से चौकाने वाली खबर सामने आई है। खबरों के मुताबिक देश की सबसे प्रतिष्ठित कंपनियों में से एक टाटा समूह ने आतंकवादियों की मदद की है। दरअसल, कंपनी एयरएशिया और टाटा संस के जॉइंट वेंचर वाली कंपनी एयरएशिया इंडिया से जुड़े फर्जी लेन-देन मामले की जांच में सामने आया कि कंस्लटंट को दी गई रकम से आतंकवादियों की फंडिंग हुई है।download

बता दें कि टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन सायरस मिस्त्री ने आरोप लगाया था कि एयरलाइंस ने भारत और सिंगापुर में कागजी कंपनियों के जरिये ये लेन-देन किए थे। ईडी ने फॉरन एक्सचेंज मैनेजमेंट ऐक्ट (FEMA) के तहत दर्ज मामले में जांच के संबंध में एयर एशिया के एग्जिक्युटिव्स और कुछ अन्यों को अगले सप्ताह जरूरी दस्तावेजों के साथ पेश होने और इस मामले की अधिक जानकारी देने के लिए समन भेजे हैं।

मिस्त्री और टाटा ग्रुप के अंतरिम चेयरमैन रतन टाटा के बीच चल रही तकरार के बीच मिस्त्री ने आरोप लगाया था कि एविएशन में रतन टाटा की बहुत अधिक दिलचस्पी होने की वजह से टाटा संस के बोर्ड ने एविएशन सेक्टर में कैपिटल इन्वेस्टमेंट बढ़ाया है। हाल की एक फॉरेंसिक जांच में भारत और सिंगापुर में गैर-मौजूद एंटिटीज से जुड़े 22 करोड़ रुपये के फर्जी लेन-देन का पता चला था।

Next Story
Share it