Top
Pradesh Jagran

जब चोर को चोरी करते-करते आ गई नींद, नींद में ही पुलिस उठा ले गई

जब चोर को चोरी करते-करते आ गई नींद, नींद में ही पुलिस उठा ले गई
X

चीन से एक अजीबो-गरीब फुटेज सामने आई है। ये फुटेज शुरुआत से दिखाती है कि एक चोर चोरी करने के लिए एक ऑफिस के अंदर घुसा और वहीं पर रात में चोरी करने के इरादे से छिप गया।img_20170126112853

रात होते ही उसने चोरी भी की, लेकिन ये क्‍या वो तो चोरी करने के बाद यहीं पर सो भी गया।

ऐसा हुआ वाक्‍या

अगली सुबह बिल्‍डिंग के सिक्‍योरिटी गार्ड ने उसको नींद में खर्राटे लेते पकड़ लिया और तुरंत गिरफ्तार करा दिया। ये घटना हुई ईस्‍ट चाइना के शांघाई शहर में। घटना के बाद इसकी सर्विलांस फुटेज को देखा गया। चोर की पहचान उसके उपनाम जुओ से की गई है। सर्विलांस फुटेज में देखा गया कि वह शाम करीब 6.40 मिनट पर टहलते हुए मेन गेट से ऑफिस की ऊंची बिल्‍डिंग में प्रवेश कर गया।

ऐसे बढ़ा आगे

इसके बाद जुओ ने आठवीं मंजिल पर जाने के लिए लिफ्ट का इस्‍तेमाल भी किया। इसके बाद उसने खुद को 10 बजे तक के लिए फायर पैसेज में छिपा लिया। ताकि सिक्‍योरिटी गार्ड की नजर से बच सके। रात में जब ऑफिस को बंद करते समय गार्ड ने सभी लाइट्स और दरवाजे बंद कर दिए तो जुओ ने सन्‍नाटा पाकर अपना चोरी का काम शुरू कर दिया।

और आ गई नींद

उसने वहां से लैपटॉप, मोबाइल फोन्‍स और हैंडबैग्‍स भी चुराए। इतना काम करने के बाद जुओ ने खुद को थका हुआ महसूस किया और सोचा कि क्‍यों न एक झपकी ले लूं। फुटेज में दिखाई देता है कि उसने चुराए हुए सभी सामान को वहीं पर नीचे रखा और आठवीं मंजिल के ही कॉरीडोर में सो गया।

सुबह सोता हुआ पकड़ा गया

अब उसे नहीं पता था कि उसकी एक झपकी इतनी लंबी होगी कि सुबह हो जाएगी। सुबह गार्ड ने उसको वहीं कॉरीडोर पर पकड़ लिया। भौंचक्‍के गार्ड ने तुरंत मौके पर पुलिस को बुलाया और चोरी के शक में जुओ को पकड़ा दिया। अब फिलहाल शांघाई अथॉरिटी की ओर से मामले की जांच की जा रही है।

Next Story
Share it