Top
Pradesh Jagran

चेतावनी: इस दिन आ सकता है बड़ा भूकंप, प्राकृतिक आपदाओं का करना होगा सामना

चेतावनी: इस दिन आ सकता है बड़ा भूकंप, प्राकृतिक आपदाओं का करना होगा सामना
X

jyotishदेहरादून में चल रहे अमर उजाला-ग्राफिक एरा ज्योतिष महाकुंभ में पहुंचे ज्योतिषाचार्य सतीश शर्मा ने एक भविष्यवाणी कहकर सनसनी फैला दी। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में बड़ा भूकंप आ सकता है। उन्होंने बताया कि वैदिनी ज्योतिष के अनुसार, जब कई ग्रह वक्रीय होते हैं तो यह ठीक नहीं माना जाता। पिछले दो तीन महीनों में ग्रहों के असामान्य व्यवहार के चलते प्राकृतिक आपदाओं की संभावनाएं बढ़ जाती है।

जानें, क्या कहते हैं ज्योतिषाचार्य सतीश

अमर उजाला को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में ज्योतिषाचार्य ने कहा कि अहम बिंदु ये है कि ग्रह उस बेल्ट में हैं, जहां भूकंप की संभावनाएं बढ़ रही है। उन्होंने भविष्यवाणी की कि अगले ग्रहण पर रक्षाबंधन के दिन बड़ा भूकंप आएगा।

बता दें कि 16 जून 2013 में उत्तराखंड राज्य को भयावह जलप्रलय का सामना करना पड़ा था। इस आपदा ने चारधाम यात्रा पर गहरा असर डाला था। इस जलप्रलय में हजारों लोगों की मौत हो गई थी। साथ ही लाखों की संख्या में लोग लापता हो गए थे।

2013 में आई जलप्रलय के इतने साल बीत जाने के बाद इसका खौफ लोगों में अभी भी है।

भाजपा सरकार पर की ये भविष्यवाणी

ज्योतिषाचार्य सतीश शर्मा ने अगली भविष्यवाणी उत्तराखंड सरकार को लेकर की। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड सरकार को बहुत पैसा मिलने वाला है। जिससे वे विकास कार्यों में इस पैसे को लगाएंगे। कहा, हो सकता है पैसा केंद्र सरकार मिले या ये सरकार अपने कार्य से सफल हो जाए।

उन्होंने यह भी बताया कि इस बार बृहस्पति और शनि वक्रीय चल रहे हैं। इसलिए उत्तराखंड में मौसम अनिश्चित रहेगा।

Next Story
Share it