Top
Pradesh Jagran

खुशखबरी: सरकारी कर्मचारियों को दीवाली से पहले मिलेगी बढ़ी हुई सैलरी...

खुशखबरी: सरकारी कर्मचारियों को दीवाली से पहले मिलेगी बढ़ी हुई सैलरी...
X

राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में सरकार का ये फैसला सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी लेकर आया है। सभी कर्मचारियों को सातवें वेतनमान के तहत बढ़ी हुई सैलरी दीवाली से मिलेगी।

राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में बृहस्पतिवार को उत्तराखंड के करीब दो लाख राज्य कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के तहत 50 फीसदी एरियर जारी करने और एक फीसदी डीए बढ़ाने को मंजूरी दे दी गई। कर्मचारियों का जनवरी-2016 से दिसंबर 2016 के बीच का एरियर बकाया है।

पुरानी पेंशन योजना में शामिल कर्मचारियों का एरियर और डीए का पैसा जीपीएफ खाते में जाएगा। वहीं, सातवें वेतन आयोग के तहत भत्तों के निर्धारण के लिए कैबिनेट ने मुख्य सचिव की अध्यक्षता में कमेटी बनाई गई है, जो इसकी तिथि का निर्धारण करेगी।

दो लाख राज्यकर्मियों को सातवें वेतनमान के बकाया एरियर की पचास फीसदी राशि का भुगतान हो जाएगा। इससे सरकारी खजाने पर 600 करोड़ रुपये का व्ययभार आएगा। यह फायदा उन्हीं विभागों और निगमों के कर्मचारियों को मिलेगा, जहां सातवां वेतनमान लागू हो गया है।

सातवें वेतनमान का 50 प्रतिशत एरियर और केंद्र की तर्ज पर 5 जुलाई 2017 से एक प्रतिशत महंगाई भत्ते का भुगतान करने के मंत्रिमंडल के फैसले से कर्मचारियों में खुशी की लहर है। राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद ने कैबिनेट के फैसले का स्वागत कर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का आभार जताया है

Next Story
Share it