Top
Pradesh Jagran

क्लस्टर विकास कार्यक्रम के अन्तर्गत लोगों को मिलेगा रोजगार

क्लस्टर विकास कार्यक्रम के अन्तर्गत लोगों को मिलेगा रोजगार
X

लखीमपुर खीरी/देव श्रीवास्तव: क़स्बा खीरी सहित पुरे जनपद में चिकनकारी का कार्य करने वाले लोगों को रोज़गार से जोड़ने व एक छत के नीचे तमाम सुविधाएं उपलब्ध कराने के उद्देश्य से भारत सरकार द्वारा चलाए जा रहे क्लस्टर विकास कार्यक्रम सूक्ष्म एवं लघु उद्यम योजनान्तर्गत कस्बा खीरी में स्थापित किए जा रहे क्लस्टर से तमाम चिकनकारों को जहां रोजगार मिलेगा तो वहीं वह अपने उद्योग को और विस्तृत कर पाएंगे।

02-4

लवली वेलफेयर सोसाइटी द्वारा आयोजित कार्यक्रम में सदस्यो के बीच कैश लेस व्यवस्था व क्लस्टर की जानकारी दी गई। बैठक में सूक्ष्म, लघु एवं माध्यम उद्यान मंत्रालय के उप निदेशक राजेश कुमार व ज़िला उद्योग के उपयुक्त आरपी तिवारी सहित बैंको के अधिकारी मौजूद रहे। अपने संबोधन में उपनिदेशक राजेश कुमार ने कहा कि क्लस्टर स्थापित होने से ज़िले के चिकनकारों के लघु उद्योग को बढ़ावा मिलेगा। क्लस्टर की स्थापना के बाद एक ही छत के नीचे चिकनकारी कार्य के लिए रॉ-मटेरियल से लेकर डिज़ाइन और तैयार माल को बाजार में भी उपलब्ध कराया जाएगा।

उन्होंने लवली वेलफेयर सोसाइटी के सहयोग की सराहना करते हुए सभी से कैश लेस व्यवस्था का हिस्सा बन कर देश को भृष्टाचार मुक्त बनाने की अपील की। इस मौके पर लवली वेलफेयर सोसाइटी के अध्यक्ष शादाब रज़ा, सचिव नसरीन फातिमा, उद्योग केंद्र से अपर संख्यिकीय अधिकारी धर्मेन्द्र रावत, मो. कय्यूम, खीरी विकास समिति के अध्यक्ष आमिर रज़ा, एसके यादव, राबिया अंसारी, खुर्शीद, सबीना खातून, सीमा, अनीस फातिमा, फरहाना सिराज, अतिया इशरत, रुबीना सहित भरी संख्या में कस्बा सहित आसपास के लोग मौजूद रहे।

Next Story
Share it