Top
Pradesh Jagran

कोलकाता के बड़ा बाजार में लगी भीषण आग, मेयर हुए घायल

कोलकाता के बड़ा बाजार में लगी भीषण आग, मेयर हुए घायल
X

fire-kolkata_58b51328b6348कोलकाता : कोलकाता में बड़ा बाजार के एक इमारत में सोमवार रात भीषण आग लग गई. अमरतल्ला गली में एक इमारत की तीसरी मंजिल पर आग लगी इस आग पर काबू पाने के लिए दमकल की बीस गाड़ियां तुरंत मौके पर पहुंचीं. हालांकि आग इतनी भयानक थी कि दमकल की और गाड़ियां मंगाई गईं. इमारत को खाली कराया गया और आपदा प्रबंधन की टीम भी बचाव कार्य में लगी हुई है.

उल्लेखनीय है कि जिस इमारत में आग लगी, वो बड़ा बाजार के मशहूर और व्यस्त बागड़ी मार्केट के पास है. ये बाजार दक्षिण एशिया के सबसे भीड़भाड़ और व्यस्ततम बाजार है. आग की खबर मिलते ही कोलकाता पुलिस, आपदा प्रबंधन टीम, दमकल विभाग के अधिकारी और कोलकाता के मेयर सोवन चटर्जी मौके पर पहुंचे.दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि बागड़ी बाजार के निकट रात के करीब दस बजे आग लगी और दमकल की 30 गाड़ियों को आग पर काबू पाने के लिए लगाया गया. इमारत के भीतर फंसे लोगों को निकाल लिया गया है. साथ ही आसपास के भवनों को भी खाली करा लिया गया है.

जबकि इस आगजनी की घटना के बारे में मेयर सोवन चटर्जी ने बताया कि ये इमारत बेहद भीड़भाड़ वाले इलाके में है, इस वजह से यहां अग्निशामक यंत्रों को लाने में परेशानी हुई मेयर के अनुसार बिल्डिंग में कई ऐसे कंटेनर रखे हुए हैं, जिन्हें वाणिज्यिक मुनाफे के लिए रखा जाता है. चटर्जी ने बताया कि वे और MLA स्मिता बख्शी इमारत में घुसने की कोशिश के दौरान घायल हो गए .लेकिन उनकी प्राथमिकता ये सुनिश्चित करना है कि इस हादसे में कोई हताहत ना हो जाए.

Next Story
Share it