Top
Pradesh Jagran

कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में नहीं होगी राहुल के अध्यक्ष बनने पर चर्चा

कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में नहीं होगी राहुल के अध्यक्ष बनने पर चर्चा
X

rahul-a_593657d880242नई दिल्ली। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की कार्यसमिति की बैठक आज प्रारंभ की गई। इस बैठक का आयोजन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर हो रहा है। 10 जनपथ पर चल रही इस बैठक में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मौजूद हैं। इन नेताओं में जहां कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, अहमद पटेल, अशोक गहलोत, अविनाश पांडे, आशा कुमारी, पूर्व रक्षामंत्री एके एंटनी, पूर्व केंद्रीय मंत्री कमलनाथ, सीपी जोशी आदि शामिल हैं।

माना जा रहा है कि बैठक में उत्तरप्रदेश में कानून व्यवस्था के ध्वस्त होने, जम्मू कश्मीर में उपजी हिंसा और आतंकवाद, उत्तरप्रदेश समेत अन्य क्षेत्रों में उपजी जातिगत हिंसा और केंद्र सरकार की कार्यशैली, अर्थव्यवस्था व कश्मीर समेत विभिन्न मसलों को लेकर रणनीति बनाने पर चर्चा कर रही है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता इसी दौरान कांग्रेस नेतृत्व में बदलाव की बात कर सकते हैं।

दरअसल वरिष्ठ नेता कांग्रेस नेतृत्व में बदलाव कर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने पर चर्चा कर सकते हैं। लेकिन राहुल आंतरिक चुनाव के जरिये ही ये पद स्वीकार करना चाहते हैं। सूत्रों का दावा है कि मंगलवार की बैठक में इस मुद्दे पर कोई चर्चा नहीं होगी। दूसरी ओर इस बैठक में राष्ट्रपति पद के निर्वाचन को लेकर भी चर्चा होगी। कांग्रेस द्वारा केंद्र सरकार को गौहत्या के मामलों में घेरने को लेकर भी रणनीति बनाई जाएगीै। साथ ही देश की अर्थव्यवस्था पर चर्चा होगी।

Next Story
Share it