Top
Pradesh Jagran

कांग्रेस एवं सपा ने तो पहले ही मान ली हार, तभी तो किया…

कांग्रेस एवं सपा ने तो पहले ही मान ली हार, तभी तो किया…
X

rajnath3लखनऊ: केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को कांग्रेस-सपा गठबंधन पर कटाक्ष करते हुए कहा कि राहुल और अखिलेश ने तो पहले ही अपनी हार मान ली है।

बाराबंकी के हैदरगढ़ विधानसभा में भाजपा प्रत्याशी बैजनाथ रावत के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित करते हुए राजनाथ ने कहा, ‘‘जो (राहुल) चुनाव से पहले ही खाट पकड़ ले, वह चुनाव क्या लड़ेगा।’सिंह ने राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा, हमने मैदान पर सभा देखी।

हाल में सभा देखी, आडिटोरियम में सभा देखी, मगर खाट पर सभा कभी नहीं देखी। खाट सभा के लिए नहीं बल्कि सोने के लिए होती है और जो चुनाव से पहले ही खाट पर आ गया हो वह चुनाव क्या लड़ेगा। उन्होंने कहा, ’जब खाट से बात नहीं बनी तो वह (राहुल) साइकिल की पिछली सीट पर बैठ गए। मगर वह साइकिल भी मुलायम सिंह ने पंक्चर कर दी है।’ राजनाथ ने कहा कि समाजवादी पार्टी की हवा निकल चुकी है और इसलिए उसने बैसाखी ढूंढी है। मगर बैसाखी भी ऐसी जो की खुद ही कमजोर है। अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए कहा कि जो मजबूत होता है उसे किसी बैसाखी की जरूरत नहीं होती। बैसाखी की जरूरत तो कमजोरों को होती है और कांग्रेस तो वैसे ही डूबता जहाज है।

राजनाथ सिंह ने कुछ महीनों पहले हुई अपनी पाकिस्तान यात्रा का हवाला देते हुए कहा कि उनका वहां जगह-जगह विरोध हुआ लेकिन उनका हौसला विरोध के साथ और मजबूत हुआ और ’’मैने उसकी धरती पर जाकर अपनी बात कहने का फैसला किया।’’ पकिस्तान की नापाक हरकतों के जवाब पर राजनाथ ने कहा, ‘‘हमने कहा है कि पहली गोली हमारी तरफ से नहीं चलेगी, मगर उधर से एक भी गोली चले तो हमारी ओर से गोलियां गिनने की जरूरत नहीं है।

Next Story
Share it