Top
Pradesh Jagran

कनॉट प्लेस में बढ़ेगा पार्किंग शुल्क, 1 जुलाई से होगी नई दरें लागू

कनॉट प्लेस में बढ़ेगा पार्किंग शुल्क, 1 जुलाई से होगी नई दरें लागू
X

Connaught-Place-Vehicle-Parking_5951e3e298835नई दिल्ली : कनॉट प्लेस में घंटों वाहन पार्किंग करना अब महंगा हो जाएगा.नई दिल्ली नगर पालिका परिषद (NDMC) द्वारा पार्किंग शुल्क में बदलाव किया जा रहा है. नई दरें 1 जुलाई से लागू की जाएंगी.

बता दें कि फ़िलहाल यदि कोई भी व्यक्ति कनॉट प्लेस के पार्किंग में वाहन खड़ा करता है तो उसे शुरुआती 5 घंटे तक प्रतिघंटे 20 रुपए पार्किंग शुल्क देने पड़ते हैं.पांच घंटे से ज्यादा समय हो जाए तो केवल 100 रुपए देने पड़ते हैं. लेकिन एनडीएमसी के अधिकारियों केअनुसार अब नई नीति के अंतर्गत लोग जितनी देर तक वाहन खड़ा रखेंगे उन्हें हर घंटे 20 रुपए के हिसाब से पार्किंग शुल्क देना होगा. जबकि रात के समय में अलग से शुल्क वसूले जाएंगे. नई दरें 1 जुलाई से लागू की जाएंगी.

गौरतलब है कि स्मार्ट सिटी योजना के तहत फरवरी 2014 में पार्किंग स्थलों का ठेका डिम्टस कम्पनी को दिया गया था. गाड़ी खड़ी करने पर 10 रुपए की पर्ची काटी जाती थी, लेकिन बाद में इसे बढ़ाकर 20 रुपए प्रति घंटे कर दिया गया था . लेकिन पार्किंग में राजस्व की धांधली किये जाने की शिकायतें भी सामने आई थी. नई दरों से निगम के राजस्व में वृद्धि होगी .

Next Story
Share it