Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

कथावाचक ने दो बच्चों की मां को भगाया

Lakhimpur-Kheri/Dev Srivastava: मैलानी थाना क्षेत्र में भागवत कथा सुनाने गए कथावाचक ने उसी गांव की ही दो बच्चों की मां से आंखें चार कर लीं। प्यार इस कदर परवान चढ़ा कि वह महिला को गांव से भगा कर कचेहरी पहुंच गए और कोर्ट मैरिज करने का ताना-बाना बुनने लगे। इस बीच अधिवक्ताओं को शक हो गया। बातचीत के बाद खुलासा होने पर वकीलों ने कथावाचक की धुनाई कर दी।

2_resized_1सूचना मिलते ही महिला का पति भी पहुंच गया। अधिवक्ता व परिजन कथावाचक और महिला को लेकर कोतवाली पहुंचे। पुलिस ने कथावाचक को हिरासत में लेकर महिला को उसके पति के सुपुर्द कर दिया है। मैलानी थाना क्षेत्र के ग्राम नारायणपुर निवासी सूरज भान पुत्र हीरा लाल अपनी पत्नी सीता देवी और दो बच्चों के साथ रहते हैं। सूरज और सीता की शादी दस साल पहले हुई थी। सूरज भान ग्वालियर में फर्नीचर बनाने का काम करता है। एक महीने पहले बांकेगंज निवासी कथावाचक राजाराम अर्जुनपुर में कथा सुनाने गए थे। वहां उनकी आंखों सीता देवी से चार हो गईं। हालांकि राजाराम को पता था कि सीता देवी शादीशुदा व दो बच्चों की मां है फिर भी उसने सीता से शादी का फैसला कर लिया। दोनों सोमवार को कोर्ट मैरिज करने के इरादे से कचेहरी आए। यहां शादी के लिए एक अधिवक्ता से बातचीत करने लगे। इस बीच अधिवक्ता को शक हो गया। जब पूछताछ शुरू की तो दोनों ने असलिए बताई। नाराज अधिवक्ताओं ने कथावाचक की पिटाई कर दी। इस बीच महिला के पति को भी बुलाया गया। पति व अधिवक्ता दोनों को लेकर कोतवाली पहुंचे और उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की। कथावाचक व महिला को पुलिस के हवाले कर दिया गया है। पुलिस ने कथावाचक को हिरासत में लेकर महिला को उसके पति के सुपुर्द कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.