Top
Pradesh Jagran

एयर इंडिया कर्मचारी को चप्पल मारने के मामले में शिवसेना ने मांगी सफाई

एयर इंडिया कर्मचारी को चप्पल मारने के मामले में शिवसेना ने मांगी सफाई
X

ravindra-gaikwad-shiv-sena-mp_650x400_61490262965नई दिल्ली : महाराष्ट्र के उस्मानाबाद से शिवसेना सांसद रविन्द्र गायकवाड़ पर एयर इंडिया के लगभग 60 वर्षीय ड्यूटी मैनेजर से मारपीट का आरोप लगाया गया है. सांसद रविन्द्र गायकवाड़ ने खुद इस हमले की बात को मीडिया के सामने स्वीकार कर कहा, मैंने एक कर्मचारी को 25 बार सैंडल से मारा. अब इस मामले में शिवसेना का बयान आया है. शिवसेना ने कहा-, ‘’पार्टी ने रवींद्र गायकवाड से इस घटना पर सफाई मांगी है. शिवसेना किसी भी तरह की हिंसा का समर्थन नहीं करती है. हमने एयर इंडिया के कर्मचारियों के पक्ष की भी सफाई मांगी है. एयर इंडिया में शिवसेना के कर्मचारियों का एक यूनियन भी है.’’

मिली जानकारी के अनुसार ऐच्छिक सीट न मिलने के कारण रविन्द्र गायकवाड़ नाराज हो गए और एयर इंडिया के कर्मचारी की चप्पल से पिटाई कर दी. एयर इंडिया ने इस मामले में कहा कि हमने इस मामले को सुलझाने के लिए एक टीम बनाई है जो कि आगे की जाँच में जुटी है. सांसद ने कहा, मैंने एक कर्मचारी को 25 बार सैंडल से मारा, एयरलाइन्स के कर्मचारी ने पहले मुझसे बदतमीजी की थी. मैं तो उस मैनेजर को उठाकर बाहर फेंकने वाला था.

बता ने इस घटना के बाद एयर इंडिया ने सांसद के खिलाफ दो एफआईआर भी दर्ज करवाई है, एअर इंडिया ने सांसद को ब्लैकलिस्ट भी कर दिया. एयर इंडिया के अनुसार, सांसद गायकवाड़ ने बिजनेस क्लास का ओपन टिकट बुक किया था, इसके जरिए वह किसी भी दिन ट्रैवल कर सकते थे. किन्तु वह गुरुवार सुबह 7.35 बजे पुणे-दिल्ली आने वाली फ्लाइट में बैठने के लिए पहुंच गए. चुकी यह फ्लाइट पूरी तरह से इकोनॉमी क्लास है. स्टाफ ने सांसद गायकवाड़ को समझने की कोशिश की और इस दौरान लगभग 40 मिनट तक फ़्लाइट को पुणे में रोक कर रखा गया है.

पीड़ित एयर इंडिया के ड्यूटी मैनेजर ने कहा, मैंने उन्हें बताया कि वह जो चीज मांग रहे हैं, वह संभव नहीं है. जब दूसरी जगह शिफ्ट करने के लिए कहा तो सांसद ने मुझे मारा और शर्ट भी फाड़ दी. इसलिए उनके खिलाफ एफआईआर तो होना चाहिए. यदि सांसदों का ऐसा व्यवहार है तो फिर ईश्वर देश की रक्षा करे.

Next Story
Share it