Top
Pradesh Jagran

उपराष्ट्रपति चुनाव के उम्मीदवार को लेकर, संघ के साथ अमित शाह करेंगे बैठक

उपराष्ट्रपति चुनाव के उम्मीदवार को लेकर, संघ के साथ अमित शाह करेंगे बैठक
X

amit-shahनई दिल्ली: राष्ट्रपति पद के लिए एनडीए और यूपीए गठबंधनों ने अपने अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. वहीं चुनाव आयोग ने उपराष्ट्रपति के चुनाव की अधिसूचना भी जारी कर दी है. अब दोनों बड़े गठबंधनों ने उपराष्ट्रपति पद के लिए भी अपनी अपनी रणनीति बनाना शुरू कर दिया है. सबसे पहले दोनों ओर से उपराष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवारों की घोषणा होनी है.

खबर है कि उपराष्ट्रपति चुनाव पर बीजेपी नेताओं में चर्चा शुरू हो गई है. खुद पार्टी अध्यक्ष अमित शाह आज और कल दिल्ली में इसी मुद्दे पर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बात करेंगे.

पार्टी के नेताओं का मानना है कि बीजेपी नेताओं और संघ नेताओं की इस चुनाव पर पहले बात होगी. खबर यह भी है कि अब पार्टी प्रमुख अमित शाह के कार्यक्रम में कुछ तबदीली की गई है और अब वह 11 जुलाई को गुजरात जाएंगे.

बता दें कि पहले उनका आज से तीन दिनों का गुजरात का कार्यक्रम था. लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी कल रात को अपने चार दिवसीय विदेश दौरे के बाद दिल्ली वापस आए हैं.

जानकारी के लिए बता दें कि उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन की आखिरी तारीख़ 18 जुलाई है. विपक्षी पार्टियों की इसी मुद्दे पर 11 जुलाई को बैठक होनी है. चुनाव आयोग के तय कार्यक्रम के अनुसार उपराष्ट्रपति पद के लिए चुनाव 5 अगस्त को होगा. उसी दिन वोटों की गिनती होगी और परिणाम भी घोषित किया जाएगा.

Next Story
Share it