Top
Pradesh Jagran

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव आयोग ने सातवें चरण की अधिसूचना को जारी किया

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव आयोग ने सातवें चरण की अधिसूचना को जारी किया
X

ec_146530588352_650x425_060716065725_101316071541लखनऊ| उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए सातवें चरण की अधिसूचना गुरुवार को जारी हो गई। चुनाव के अंतिम चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की संसदीय सीट वाराणसी सहित पूर्वाचल के सात जिलों में चुनाव होगा। उप्र निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी ने बताया कि सातवें और अंतिम चरण के तहत पूर्वाचल के सात जिलों की 40 सीटों पर आठ मार्च को मतदान होगा। इसके लिए गुरुवार को अधिसूचना जारी हो गई।

सातवें चरण की अधिसूचना जारी

उन्होंने बताया कि 18 फरवरी तक नामांकन किए जा सकेंगे। 20 फरवरी को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी और 22 फरवरी तक नाम वापस लिए जा सकेंगे।

अधिकारी ने बताया कि अंतिम चरण के तहत गाजीपुर जिले की जखनिया, सैदपुर, गाजीपुर, जंगीपुर, जहूराबाद, मोहम्मदाबाद, जमानिया तथा वाराणसी जिले की पिंडरा, अजगरा, शिवपुर, रोहनिया, वाराणसी नॉर्थ, वाराणसी साउथ, वाराणसी कैंट, सेवापुरी सीटों पर मतदान होगा।

इसी चरण के तहत चंदौली जिले की मुगलसराय, सकलडीहा, सैयदराजा, चकिया, मिर्जापुर जिले की छानबे, मिर्जापुर, मझावन, चुनार, मडिहान, भदोही जिले की भदोही, ज्ञानपुर, औराई विधानसभा सीटों पर मतदान होगा।

सोनभद्र जिले की घोरावल, रबर्ट्सगंज, ओबरा, दुद्घी व जौनपुर जिले की बदलापुर, शाहगंज, जौनपुर, मलहानी, मुंगरा बादशाहपुर, मछलीशहर, मड़ियाहू, जफराबाद, केराकत सीट पर मतदान संपन्न होगा।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही पूर्वाचल के कई केंद्रीय मंत्रियों की प्रतिष्ठा भी दांव पर होगी। इनमें केंद्रीय दूरसंचार एवं रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा, केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री महेंद्र पांडेय भी शामिल हैं।

Next Story
Share it