Top
Pradesh Jagran

उत्तराखंड: "स्वच्छ भारत" सफाई अभियान में CM सहित सभी मंत्री ने लिया हिस्सा

उत्तराखंड: स्वच्छ भारत सफाई अभियान में CM सहित सभी मंत्री ने लिया हिस्सा
X

trivendra-singh_1489830661 (1)उत्तराखंड में प्रधानमंत्री की स्वच्छ भारत मुहिम को आगे बढ़ाने से पहले मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने हरिद्वार स्थित हर की पैड़ी पर पूजन किया।इस क्रम में हरक सिंह रावत की अगुवाई में ऋषिकेश में सफाई अभियान चलाया गया।

उत्तराखंड की त्रिवेंद्र सरकार सोमवार को सफाई के मोर्चे पर डटेगी। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और उनकी कैबिनेट के सभी सहयोगी अलग-अलग स्थानों पर एक घंटा स्वच्छता अभियान चलाएंगे।

मुख्यमंत्री अपने कैबिनेट सहयोगी मदन कौशिक के साथ हरिद्वार में इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। सभी मंत्रियों को अलग-अलग स्थानों पर स्वच्छता अभियान की जिम्मेदारी दी गई है।

त्रिवेंद्र सरकार ने पहली कैबिनेट में यह फैसला किया था कि 20 मार्च को एक घंटे का स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा।

पीएम नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान को आगे बढ़ाएंगे

संकल्प प्रकट किया गया था कि प्रदेश में पीएम नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान को तेजी से आगे बढ़ाया जाएगा।

इस क्रम में सोमवार को कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज सतपुली, प्रकाश पंत डोईवाला, डा. हरक सिंह रावत स्वर्गाश्रम, यशपाल आर्य रुड़की, अरविंद पांडे कोटद्वार और सुबोध उनियाल ऋषिकेश में स्वच्छता अभियान चलाएंगे।

राज्यमंत्री रेखा आर्य को विकासनगर और डा. धन सिंह रावत को मसूरी में इस कार्यक्रम की जिम्मेदारी दी गई है। चूंकि सरकार के मंत्रियों को सोमवार को देहरादून में रहना है, इसलिए उन्हें निकटवर्ती इलाकों में इस कार्यक्रम के लिए भेजा गया है।

Next Story
Share it