Top
Pradesh Jagran

उत्तराखंड: सौजन्या बनीं सिडकुल की प्रबंध निदेशक, 15 IAS अफसरों के कामकाज में किया बदलाव

उत्तराखंड: सौजन्या बनीं सिडकुल की प्रबंध निदेशक, 15 IAS अफसरों के कामकाज में किया बदलाव
X

शासन ने एक बार फिर बड़े पैमाने पर आईएएस अफसरों की तैनाती में फेरबदल किया है। इस सूची में कर्नाटक से वापस लौटीं आईएएस अधिकारी सौजन्या का भी नाम है, जिन्हें सिडकुल का प्रबंध निदेशक बनाने के साथ ही राज्य का मुख्य निर्वाचन अधिकारी, सचिव (प्रभारी) निर्वाचन, आयुक्त कर की जिम्मेदारी दी गई है। लंबे समय से सिडकुल के एमडी रहे आर. राजेश कुमार से यह प्रभार वापस ले लिया गया है।

कार्मिक विभाग की ओर से जारी सूची के मुताबिक डॉ. रणबीर सिंह को वर्तमान पदभार के साथ-साथ अपर मुख्य सचिव वन एवं पर्यावरण, ओम प्रकाश को वर्तमान पदभार के साथ-साथ अपर मुख्य सचिव नागरिक उड्डयन एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी यूसीएडीए के पद पर तैनात किया गया है। इसी क्रम में प्रमुख सचिव आनंद बर्द्धन को सचिवालय प्रशासन के पदभार से अवमुक्त किया गया है।

इसी क्रम में गढ़वाल कमिश्नर दिलीप जावलकर को गन्ना एवं चीनी उद्योग के प्रभार से अवमुक्त करते हुए सचिव पर्यटन, धर्मस्व, तीर्थाटन, संस्कृति के अलावा मुख्य कार्यकारी अधिकारी पर्यटन विकास परिषद का प्रभार दिया गया है। वहीं डी. सेंथिल पांडियन को मौजूदा प्रभार के साथ गन्ना एवं चीनी उद्योग का अतिरिक्त दायित्व सौंपा गया है।

हाल ही में सचिव विद्यालयी शिक्षा (प्राथमिक एवं माध्यमिक शिक्षा) के पद पर तैनात की गईं डॉ. भूपिन्दर कौर औलख को वर्तमान पदभार के साथ-साथ सचिव खेल/युवा कल्याण का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। अमित सिंह नेगी को आयुक्त कर के पदभार से अवमुक्त करते हुए सचिव नियोजन का अतिरिक्त प्रभार, हरबंस सिंह चुघ को खेल/युवा कल्याण के वर्तमान पदभार से अवमुक्त करते हुए सचिवालय प्रशासन का अतिरिक्त प्रभार और डॉ.आशिष कुमार श्रीवास्तव को कृषि, दुग्ध विकास एवं महिला डेयरी के पदभार से अवमुक्त किया गया है।

आबकारी विभाग में ओवर रेटिंग समेत तमाम शिकायतों के चलते युगल किशोर पंत से यह महत्वपूर्ण प्रभार वापस लेकर डॉ. वी. षणमुगम को अतिरिक्त प्रभार के रूप में दिया गया है। विम्मी सचदेवा को वर्तमान पदभार से अवमुक्त करते हुए निदेशक, खेल एवं अपर सचिव गृह के पद पर तैनात किया गया है।

राम विलास यादव को वर्तमान पदभार के साथ-साथ अपर सचिव कृषि के पद पर तैनात किया गया है। मेहरबान सिंह बिष्ट को दुग्ध विकास एवं महिला डेयरी और कैप्टन आलोक शेखर तिवारी को महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास तथा निदेशक समेकित बाल विकास परियोजना (आई.सी.डी.एस.) का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है

Next Story
Share it