Top
Pradesh Jagran

उत्तराखंड: रामनगर में दर्दनाक हादसा, खाई में गिरी बस 13 लोगों की मौत, 14 जख्मी

उत्तराखंड: रामनगर में दर्दनाक हादसा, खाई में गिरी बस 13 लोगों की मौत, 14 जख्मी
X

उत्तराखंड के रामनगर में कुमाउ मोटर्स यूनियन (केएमयू) की बस अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी जिससे बस में सवार 13 यात्रियों की मौत हो गई जबकि 14 यात्री बुरी तरह जख्मी हो गए, घायलों में 5 यात्रियों की हालत नाजुक बनी हुई है जिन्हें हायर सेंटर रेफर कर दिया गया.

बताया जा रहा है कि केएमयू की बस मंगलवार सुबह 5 बजे अल्मोड़ा जिले के देघाट से रामनगर की ओर रवाना हुई जिसमें 27 यात्री सवार थे. टोटाम खोई धार के पास मोड़ पर किसी छोटे वाहन के अचानक सामने आने से बस अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी. बस के खाई में गिरने से उसके परखच्चे उड़ गए. सूचना मिलने पर प्रसाशन की रेस्क्यू टीमें घटना स्थल पर पहुंचीं, जिन्होंने 14 घायलों को रेस्क्यू कर रामनगर के सरकारी अस्पताल में इलाज के लिए भेजा. इनमें से 12 घायल यात्रियों को सरकारी अस्पताल में ले जाया गया जबकि 2 घायलों को प्राइवेट अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

45 वर्षीय भगत सिंह को उपचार के लिये ले जाते समय रास्ते में ही मौत हो गई जबकि 12 यात्रियों की घटना स्थल पर ही मौत हो गई थी. मौके से सभी घायलों और शवों को निकाला जा चुका है. शवों को भतरौजखान अस्पताल में भिजवा दिया गया जहां शवों का पोस्टमॉर्टम किया जाएगा.

बता दें कि इस हादसे में बस ड्राइवर की भी मौके पर ही मौत हो गई. वहीं 14 घायलों में 9 को इलाज के लिए हल्द्वानी रेफर कर दिया गया है. घायलों का हाल जानने पहुंचे बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट और कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने घायलों को हर संभव मदद का आश्वासन दिया और अस्पतालों को निर्देश दिए कि घायलों को बेहतर चिकित्सा दी जाए. सरकार की तरफ से मृतकों के परिजनों को 2- 2 लाख रुपये और हादसे में घायल हुए लोगों को 50-50 हजार रुपये की मदद दी जाएगी.

Next Story
Share it