Top
Pradesh Jagran

उत्तराखंड में मुख्यमंत्री पर संस्पेंस, बीजेपी संसदीय बोर्ड में आज होगा फैसला

उत्तराखंड में मुख्यमंत्री पर संस्पेंस, बीजेपी संसदीय बोर्ड में आज होगा फैसला
X

narendra-modi-and-amit-shah_58c4c20f663e1देहरादून : पांच राज्यो के विधानसभा चुनाव परिणाम सामने आ चुके है. यह चुनाव भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए राहत लेकर आए. भाजपा ने उत्त्तर प्रदेश में 403 में से भारी बहुमत के साथ 325 सीटों पर जीत हासिल की. उधर, उत्तराखंड में भी बीजेपी बहुमत में आ गई. उत्तराखंड में बीजेपी ने 70 में से 57 सीटों पर जीत हासिल की. इस जीत के बाद उत्तराखंड की जनता के मन में एक ही सवाल है कि अब उत्तराखंड का अगला मुख्यमंत्री कौन बनेगा?

बता दे कि उत्तराखंड के अगले मुख्यमंत्री का फैसला आज बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक में होगा. उत्तराखंड में बीजेपी की ओर से मुख्यमंत्री के चार बड़े दावेदार है. पूर्व सीएम भगत सिंह कोश्यारी उत्तराखंड बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं में शुमार हैं. हालांकि फिलहाल सांसद हैं. रमेश पोखरियाल निशंक उत्तराखंड के सीएम रह चुके हैं.

केंद्रीय नेतृत्व में उनका अच्छा दखल माना जाता है. विजय बहुगुणा भी खुद को मुख्यमंत्री बनने की दौड़ में मानकर चल रहे हैं. पिछली बार कांग्रेस की सरकार आने पर बहुगुणा सीएम बने थे. अब बहुगुणा बीजेपी में हैं. सतपाल महाराज के सत्संग पूरे देश में देखे-सुने जाते हैं. हालांकि तमाम राजनीतिक करियर कांग्रेस के साथ रहकर गुजरा. 2012 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ थे और सीएम उम्मीदवार की रेस में काफी आगे. फिलहाल बीजेपी के साथ हैं और सीएम बनने के प्रबल दावेदारों में इस बार भी हैं.

Next Story
Share it