Top
Pradesh Jagran

उत्तराखंड में बर्फ़बारी व बारिश के बाद पारा लुढ़का, लोगों को गर्मी से मिली राहत

उत्तराखंड में बर्फ़बारी व बारिश के बाद पारा लुढ़का, लोगों को गर्मी से मिली राहत
X

देहरादून। उत्तराखंड के कई पहाड़ी व मैदानी इलाके शनिवार को लू की चपेट में रहे। मौसम विभाग के मुताबिक, उधमसिंह नगर, पंतनगर और देहरादून में तापमान ने 25 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया। यहां के मैदानी इलाकों में शनिवार को तापमान 35 डिग्री से 36 डिग्री के आसपास पहुंच गया। फिलहाल, उत्तराखंड में पारे की जबर्दस्त उछाल के बाद अब यहां राहत के आसार हैं।

तापमान में रिकॉर्ड वृद्धि के बाद शनिवार को पहाड़ी इलाकों में हल्की बारिश के आसार

यहां शनिवार को तापमान में रिकॉर्ड वृद्धि के बाद बदरीनाथ, केदारनाथ, हेमकुंड समेत कई चोटियों पर बर्फबारी और निचले इलाकों में बारिश के बाद अब यहां मौसम काफी साफ़ है। क्षेत्रीय मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि रविवार को चार पहाड़ी जिलों में हल्की वर्षा के आसार हैं।

इसके असर के फलस्वरूप तापमान में एक से दो डिग्री की गिरावट आएगी। इसके बाद चार से छह अप्रैल तक सूबे में अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। ऐसे में मैदानी और पर्वतीय दोनों ही जगह अधिकतम तापमान सामान्य के करीब आ जाएगा। मौसम विभाग के मुताबिक, शनिवार दोपहर बाद बदरीनाथ धाम व हेमकुंड के साथ ही ऊंची चोटियों पर हिमपात हुआ।

जिससे गोपेश्वर, जोशीमठ समेत निचले इलाकों में बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली। उधर, रुद्रप्रयाग जिले में भी तीन बजे के करीब मौसम ने करवट बदली और केदारनाथ, मदमहेश्वर, तुंगनाथ, पंवालीकांठा में शाम छह बजे तक बर्फबारी हुई, जबकि निचले क्षेत्रों में हल्की बारिश हुई।

Next Story
Share it