Top
Pradesh Jagran

उत्तराखंड: कृषि मंत्री के जनता दरबार में जहर खाकर पहुंचा फरियादी, हालत नाजुक

उत्तराखंड: कृषि मंत्री के जनता दरबार में जहर खाकर पहुंचा फरियादी, हालत नाजुक
X

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में कृषि मंत्री के जनता दरबार मे उस समय हंगामा खड़ा हो गया, जब कृषि मंत्री के सामने एक ट्रांसपोर्टर जहर खा कर उनके दरबार में आ गया. इसके बाद उसने अपनी समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के खिलाफ मोर्चा खोल दिया. हालत बिगड़ने पर उसे हॉस्पिटल ले जाया जाया गया. कृषि मंत्री की ही कार से उसको दून हॉस्पिटल पहुंचाया गया, जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है.

बीजेपी प्रदेश कार्यालय में आयोजित कृषि मंत्री सुबोध उनियाल के जनता दरबार में एक फरियादी ने जहर खा लिया. आनन-फानन में उसे अस्पताल में ले जाया गया. दून अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है. हालांकि उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है. ICU में तीन डॉक्टर्स की टीम उसके इलाज में लगी हुई है.

हल्द्वानी से आया फरियादी प्रकाश पांडे पेशे से एक ट्रांसपोर्टर है. अपनी फरियाद में कृषि मंत्री से गुहार लगाते हुए कहा कि जीएसटी लागू होने से उसके धंधे में मंदी आ गई है. जिसके बाद वह पूरी तरह से बर्बाद हो गया है. उसके पास बैंक से लिये लोन की ईएमआई चुकाने के लिए पैसे न‍हीं हैं. साथ ही उसकी आर्थिक तंगी इतनी बढ़ गई है कि उसके पास अपने बच्चों की स्कूल की फीस चुकाने तक के लिए पैसा नहीं है. प्रकाश ने कहा कि वह अपनी इस समस्या से बेहद परेशान है. जिसके चलते वो जहर पीकर आया है. इसे देखते ही वहां मौजूद हर शख्स के हाथ पांव फूल गए. आनन-फानन में कृषि मंत्री ने फरियादी को अस्पताल पहुंचाने को कहा. इसपर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उसे कृषि मंत्री की गाड़ी से अस्पताल पहुंचाया.

कृषि मंत्री, उत्तराखंड सरकार सुबोध उनियाल के अनुसार वह फरियादियों की समस्याएं सुन रहे थे. आजतक से बात करते हुए उन्होंने बताया कि जहर की बात मालूम होते ही उसे इलाज के लिए भेजा गया. उसकी समस्या का समाधान निकालने की भी कोशिश की जाएगी. कृषि मंत्री ने इसे विपक्ष की राजनीति से प्रेरित प्रायोजित हंगामा भी बताया है. वहीं पीड़ित प्रकाश ने परेशानी का हवाला देते हुए यह कदम उठान की बात कही.

वहीं अस्पताल प्रशासन ने किसी भी तरह की अतिरिक्त प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया. हालांकिे बताया कि पीड़ित के इलाज के लिये डॉक्टरों की 3 टीमें लगाई गई है. कोशिश जारी है कि उसको (मरीज) स्वस्थ कर जल्दी ही घर भेजा जा सके. मरीज ने जहर खाया या नहीं, इस पर डॉक्टरों अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की है. लेकिन सूत्रों से पता लगा है कि पीड़ित ने सल्फेट पाउडर खाया और उसकी स्थिति नाजुक बनी हुई है.

Next Story
Share it