Top
Pradesh Jagran

इस बैंक ने खाताधारकों के लिए नियम में किए ये बड़े बदलाव

इस बैंक ने खाताधारकों के लिए नियम में किए ये बड़े बदलाव
X

जी हां, एचडीएफसी बैंक ने सेविंग एकाउंट को लेकर नियम में बदलाव कर दिया है। इसके लिए अब ग्राहकों को नए नियम के मुताबिक इसमें राशि रखनी होगी।

बैंक के अधिकारी वी.नौटियाल ने बताया कि, क्लासिक श्रेणी के ग्राहकों को एक लाख रुपए अपने खाते में न्यूनतम बैलेंस रखना होगा। वहीं एफडी होने या सेविंग एकाउंट पर आपको पांच लाख रुपए तक एकाउंट में रखने होंगे। ये नियम नौ​ दिसंबर से प्रभावी होगा।

बता दें कि, अभी तक बैंक ने यह रकम त्रेमासिक एक लाख रुपए थी। अधिकारियों का कहना है कि यह ग्रहकों की सुविधा के लिए ही किया गया है।

इससे पहले बैंक ने कैशलेस ट्रांजैक्शन को बढ़ावा देने के लिए ऑनलाइन ट्रांजैक्शन चार्ज हटा दिए हैं। अब ग्राहकों को इसके लिए NEFT और RTGS चार्ज नहीं देने होंगे। NEFT में बैंक पहले दस हजार रुपए के लेन देन पर लगने वाले ढाई रुपए, एक लाख पर पांच रुपए और दो लाख पर पंद्रह रुपए देने होते थे। वहीं दो लाख से ज्यादा लेन देन पर पच्चीस रुपए देने होते थे।

बैंक ने चेक का प्रयोग करने पर फीस बढ़ा दी है। अब ग्राहकों को केवल एक ही चेकबुक मिलेगी जिसमें 25 लीफ होंगी। इससे ज्यादा पर आपको 75 रुपए तक चार्ज देना होगा।

वहीं अगर किसी का चेक बाउंस होता है तो इसके लिए भी आपसे पैसे वसूले जाएंगे। सेविंग और सैलरी देनों खाताधारकों को इसके लिए आपको पांच सौ रूपए तक चुकाने होंगे।

Next Story
Share it