Top
Pradesh Jagran

आज से शुरू होगा असली दंगल

आज से शुरू होगा असली दंगल
X

kushti_5869c3a5854b4गत विजेता मुंबई महारथी और हरियाणा हैमर्स के बीच सोमवार से इंदिरा गांधी खेल परिसर के केडी जाधव कुश्ती स्टेडियम में प्रो कुश्ती लीग का उद्घाटन मुकाबला खेला जाएगा। इस लीग में छह टीमें हिस्सा ले रही हैं और सभी मुकाबले दिल्ली में 19 जनवरी तक चलेंगे। रियो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली साक्षी से एक बार फिर दर्शकों को पिछली बार से अच्छा प्रदर्शन की आशा है। इस समय वह भारतीय कुश्ती की सबसे बड़ी स्टार हैं।

इस बार जयपुर निंजास, मुम्बई महारथी, यूपी दंगल, एनसीआर पंजाब रॉयल्स, हरियाणा हैमर्स और दिल्ली सुल्तांस की टीमों के बीच कड़ा संघर्ष होने की उम्मीद है। मुंबई की टीम में ओलंपिक और विश्व चैंपियन के तीन-तीन पदक विजेता हैं। इनमें कनाडा की एरिका वीब, जैब्रिएल हसानोव और पाब्लो ओलिनिक शामिल हैं। हरियाणा का दारोमदार संदीप तोमर, विश्व चैंपियन रूस के मैगमोद कुर्बानालिऊ और रियो ओलंपिक की मेडलिस्ट सोफिया मैटसन और मारवा अमरी पर होगा।

जार्जिया के व्लादीमिर खिनचेंगशिवली और कनाडा की एरिका वीब के रूप में दो ओलंपिक चैंपियनों सहित विश्व चैंपियनशिप और ओलंपिक के पदक विजेताओं के साथ महाद्वीपीय चैंपियनों की संख्या 20 तक पहुंच गई है, जो इस लीग को भव्य बनाने के लिए एक बड़ा कदम है। लीग में भाग ले रहे सभी 54 खिलाड़ियों में पंजाब टीम के व्लादीमिर सबसे महंगे खिलाड़ी हैं जबकि दिल्ली टीम की मारिया स्टैडनिक और हरियाणा टीम के मैगमद कुर्बानालि दूसरे महंगे खिलाड़ी हैं।

Next Story
Share it