Breaking News

आईसीसी की ताजा जारी टी20 रैंकिंग में भारत के अनुभवी बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को जबरदस्त हुआ फायदा, कार्तिक ने 108 स्थानों की लगाई छलांग

आईसीसी की ताजा जारी टी20 रैंकिंग में भारत के अनुभवी बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को जबरदस्त फायदा हुआ है। कार्तिक ने 108 स्थानों की छलांग लगाई है। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने तीन साल बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाप चौथे मुकाबले में शानदार अर्धशतक लगाया था। यह उनके 16 साल के टी20 करियर का पहला अर्धशतक था। कार्तिक ने टॉप-100 में अपनी जगह बनाई है। उन्होंने 87वां स्थान हासिल कर लिया है।


दूसरी ओर, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में सबसे ज्यादा 206 रन बनाने वाले ईशान किशन टॉप-10 में इकलौते भारतीय बल्लेबाज हैं। ईशान टी20 में भारत के नंबर एक बल्लेबाज हैं। उन्होंने अफ्रीकी टीम के खिलाफ दो अर्धशतक लगाए थे। उन्हें इस सीरीज के बाद एक स्थान का फायदा हुआ है। आईसीसी टी20 रैंकिंग में किशन छठे स्थान पर हैं। बल्लेबाजों की रैंकिंग में ईशान किशन के बाद भारतीय खिलाड़ियों की बात करें तो केएल राहुल 15वें, रोहित शर्मा 18वें, श्रेयस अय्यर 19वें, विराट कोहली 21वें, सूर्यकुमार यादव 38वें, ऋषभ पंत 65वें और दिनेश कार्तिक 87वें स्थान पर हैं। वहीं, शिखर धवन 97वें पायदान पर काबिज हैं। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम पहले शीर्ष स्थान पर हैं।