Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

आईएएस वीक की शुरुआत आज से, प्रमोशन के उठेंगे मुद्दे, मुख्यमंत्री करेंगे संबोधित

httponly24news-comphoto7aae2e1_thumbलखनऊ : यूपी आईएएस एसोसिएशन की तरफ से वर्ष के दूसरे आईएएस वीक की शुरुआत गुरुवार से होगी। एसोसिएशन की बैठक में वर्ष 1985-86 के अफसरों को मुख्य सचिव के वेतनमान में प्रोन्नति देने की मांग उठेगी। वहीं जनवरी 2017 में होने वाली डीपीसी को दिसंबर में ही कराने पर जोर दिया जाएगा। पहले दिन यानी 15 दिसंबर को फोटोग्राफी कंपटीशन, चिल्डन क्विज, पेंटिंग, रंगोली जैसे हल्के-फुल्के कार्यक्रम होंगे। वहीं 16 दिसंबर को वरिष्ठ प्रशासनिक अफसरों की बैठक का आयोजन किया गया है। जिसे मुख्यमंत्री अखिलेश यादव संबोधित करेंगे। इसी दिन मुख्यमंत्री सभी आईएएस अफसरों को लंच देंगे व शाम को सांस्कृतिक संध्या होगी।

वहीं 17 दिसंबर को आईएएस एसोसिएशन की वार्षिक आम सभा होगी। जिसमें दो मुद्दे उठने की पूरी संभावना है। वर्ष 1985-86 बैच के आईएएस अफसरों को मुख्य सचिव वेतनमान में प्रोन्नति देने का मुद्दा उठेगा। साथ ही इन्हें अपर मुख्य सचिव का पदनाम देने की मांग भी रखी जाएगी। इसके अलावा 2017 जनवरी में होने वाली डीपीसी को अभी कराने की मांग भी उठाई जाएगी क्योंकि जनवरी में विधानसभा चुनाव के कारण डीपीसी नहीं हो पाएगी। लिहाजा जनवरी में प्रोन्नत होने वाले अफसरों को दिसंबर में ही प्रोन्नति देने की मांग की जाएगी। इसी शाम को राज्यपाल के यहां भोज का आयोजन किया जाएगा। वहीं आखिरी दिन यानी 18 दिसंबर को आईएएस व आईपीएस एसोसिएशन के बीच क्रिकेट मैच और सर्विस ऐट होम होगा। इस बार मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अपने अधिकारियों के साथ मैच नहीं खेलेंगे क्योंकि वह पहले ही साफ कर चुके हैं कि इस बार वह जनता के बीच रहेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.