Top
Pradesh Jagran

आइजीएनएफए के दीक्षांत समारोह में पहुंचे राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी

आइजीएनएफए के दीक्षांत समारोह में पहुंचे राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी
X

Pranab-Mukherjee-will-be-the-third-president-to-visit-Kedar-Dhamदेहरादून : राष्ट्रपति डॉ. प्रणब मुखर्जी का उत्तराखंड दौरा आज से शुरू हो गया। वह यहां आइजीएनएफए के दीक्षांत समारोह में पहुंच गए। उन्होंने पास आउट होने वाले अधिकारियों को डिप्लोमा व अवार्ड भी प्रदान किए।

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वन अकादमी (आईजीएनएफए) के वर्ष 2015-17 में भारतीय वन सेवा के प्रशिक्षु अधिकारियों के दीक्षांत समारोह में 47 प्रशिक्षु अधिकारी पास आउट हुए। इनमें 45 अधिकारी देश को मिले, जबकि भूटान के दो प्रशिक्षु अधिकारी भी पास आउट हुए। अकादमी के 77 सालों के इतिहास में अब तक यहां से 345 अधिकारी पास आउट हो गए हैं।

इससे पहले राष्ट्रपति सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे विशेष विमान से जौलीग्रांट हवाई अड्डे पर पहुंचे। जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का राज्यपाल डॉ. केके पॉल, प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने स्वागत किया। इसके बाद वह हेलीकॉप्टर से जीटीसी हेलीपैड को रवाना हो गए। यहां से वह कार से इंदिरा गांधी नेशनल फॉरेस्ट ऐकेडमी (आइजीएनएफए) पहुंचे।

राष्ट्रपति अगले दो दिन उत्तराखंड में बिताएंगे। रात राजभवन में गुजारेंगे। शनिवार को राष्ट्रपति बदरीनाथ के लिए रवाना होंगे। सुबह साढ़े आठ बजे से 10 बजे के बीच वह बदरीनाथ धाम में पूजा-अर्चना करेंगे। बदरीनाथ में पूजा-अर्चना के बाद वह सीधे जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगे और वहां से दिल्ली रवाना होंगे।

Next Story
Share it