Top
Pradesh Jagran

अस्पताल में 'अम्मा' खुद को बताती थीं बॉस, डॉ.-नर्स को घर पर चाय का दिया था ऑफर

अस्पताल में अम्मा खुद को बताती थीं बॉस, डॉ.-नर्स को घर पर चाय का दिया था ऑफर
X

21-untold-facts-about-jayalalithaa_1480883249तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे. जयललिता का सोमवार को निधन हो गया। चेन्नई के अपोलो अस्पताल में वह लंबे समय से भर्ती थीं। वहां, की नर्स ने जयललिता के बारे में दिलचस्प चीजें बताईं।

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, अस्पताल में उनकी देखभाल के लिए तैनात तीन नर्स को वह किंग-कॉंग कह कर बुलाती थीं।

नर्स सीवी शीला के हवाले से रिपोर्ट में बताया गया है, 'कई बार वह बोलतीं, आप मुझे बताइए क्या करना है, मैं करूंगी। वह हमेशा मुस्कराती रहती थीं, बात करती थीं और ज्यादातर अवरसों पर पूरा सहयोग करती थीं। अत्यधिक मुश्किल परिस्थिति में भी कुछ न कुछ खाने की कोशिश करती थीं। वह एक-एक चम्मच सभी नर्स के लिए और एक चम्मच अपने लिए खाती थीं।'

डॉक्टर रमेश वेंकटरमण के अनुसार अम्मा ने कहा था, ' मेरे घर चलो। मैं आप सबको काडाइनाडु की सबसे अच्छी चाय पिलाऊंगी। डॉक्टर और नर्सों को अपने घर आकर चाय पीने की दावत दी थी। लंदन के डॉक्टर रिचर्ड बेले से उन्होंने कहा था कि वह बॉस हैं।'

उनकी डाइट में उनका पसंदीदा उपमा, पोंगल, चावल दही, और आलू करी था, जोकि वहां बनाया जाता था। उनकी देखभाल के लिए लगी 16 लोगों की टीम में शीला, एमवी रेनूका और समूंदीस्वरी थीं।

अपोलो अस्पताल के स्टॉफ ने शेयर की जयललिता की बातें

अपोलो अस्पताल में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में डॉक्टर, नर्स और हॉस्पिटल स्टाफ ने जयललिता से जुड़ी यादों को शेयर किया। उन्होंने बताया कि 75 दिन के रुकने के दौरान जयललिता कभी मजाक के मूड में रहती तो कभी पूरा सहयोग करती थीं। अस्पताल में डॉक्टर बॉस के रूप में थी। 22 सितंबर को अस्पताल में भर्ती होने के कुछ देर बार उनकी हालत सुधरी तो उन्होंने सैंडविच की मांग की। डॉक्टर सत्यभामा ने बताया कि अम्मा अकसर स्किन केयर के टिप्स देती थीं और कई बार हेयर स्टाइल चेंज करने का ऑर्डर भी देती थीं।

Next Story
Share it