Top
Pradesh Jagran

अमेरिका में भारतीयों की भी एंट्री बैन, ऐसे सामने आयी हकीकत!

अमेरिका में भारतीयों की भी एंट्री बैन, ऐसे सामने आयी हकीकत!
X

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जहां आतंकवादी घटनाओं को रोकने के लिए सात मुस्लिम देशों पर एंट्री बैन कर दी थी। वहीं इस फेहरिस्त में लगता है अमेरिका ने भारत को भी शामिल कर लिया है। इसलिए अमेरिका में भारतीयों को भी एंट्री नहीं दी गई। दरअसल दो भारतीय एथलीटों का अमेरिका में प्रवेश रोक दिया गया। इस मामले में इनकार को ट्रंप की नई वीजा नीति को बताया जा रहा है।

भारतीयों को भी एंट्री नहीं भारतीयों-को-भी-एंट्री

ख़बरों के मुताबिक़ न्यूयार्क के सारानैक लेक गांव के मेयर क्लायड राबिड्यू ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा, अमेरिका ने अपनी नई वीजा नीति के तहत दो भारतीय स्नोशुअर्स को वीजा देने से इनकार कर दिया है। यह जानकारी फेसबुक मैसेजिंग के माध्यम से कश्मीर के रहने वाले आबिद खान ने दी है।

जानकारी के अनुसार कश्मीर के स्नोशुअर आबिद खान और तनवीर हुसैन को न्यूयार्क में 24-25 फरवरी को प्रस्तावित वर्ल्ड स्नोशू चैंपियनश्प्सि में हिस्सा लेना था।

इस मामले में अमेरिकी दूतावास के अधिकारियों की तरफ से कोई भी प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है। राबिड्यू और खान के बीच फेसबुक पोस्ट के जरिए हुई बातचीत में खान ने इसकी जानकारी दी।

डेमोक्रेट मेयर से मुखातिब खान ने कहा, माफ कीजिए, हमें वीजा देने से इनकार किया गया है। खान ने दावा किया कि दोनों भारतीय एथलीटों ने दस्तावेजी औपचारिकताओं को पूरा कर लिया था।

स्थानीय सरकार की स्पांसरशिप, फेडरेशन, सपोर्ट लेटर, वित्तीय पृष्ठभूमि समेत कोई भी औपचारिकता नहीं छोड़ी गई थी।

खान ने बताया, नई दिल्ली में अमेरिकी दूतावास में सभी दस्तावेज जांचने के बाद महिला अफसर कमरे के भीतर चली गई। लौटने पर उसने कहा, माफ कीजिए, हमारी नई वीजा नीति के तहत आपको वीजा नहीं दिया जा सकता है।

प्रतिक्रया के लिए एथलीटों से संपर्क करने की कोशिश की गयी, लेकिन कुछ कारणोंवश बातचीत नहीं हो पाई।

Next Story
Share it