Top
Pradesh Jagran

अमरमणि की बेटियों ने संभाली पिता की विरासत

अमरमणि की बेटियों ने संभाली पिता की विरासत
X

amanmani-tripathi_589ec6f7291f9लखनऊ। मधुमिता शुक्ला हत्याकांड मे सजा काट रहे पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी भले ही चुनाव नहीं लड़ पा रहे हैं लेकिन अब उनके बेटियां तनुश्री और अलंकृता ने मैदान संभाल लिया है। ये दोनोें ही लड़कियां नौतनवा से चुनावी प्रचार अभियान में लगी हैं। दरअसल चुनावी मैदान में अमरमणि त्रिपाठी के लड़के अमनमणि त्रिपाठी वोट की अपील कर रहे हैं। हालांकि अमनमणि अपनी पत्नी सारा की हत्या के आरोप में जेल में हैं।

तनुश्री लंदन विश्वविद्यालय से अंतर्राष्ट्रीय संबंध में परास्तक उत्तीर्ण हैं। उनका स्कूल संचालित होता है। मिली जानकारी के अनुसार तनुश्री का कहना था कि उनके माता पिता को फर्जी प्रकरण बनाकर जेल भेज दिया गया। उस समय मैं और भाई और बहनें छोटी थीं। उनेंने कहा कि जब अमन ने चुनाव लड़ा तो विरोधी उन्हें फंसाने में कामयाब रहे।

गौरतलब है कि अमरमणि ने नौतनवा से 4 बार चुनाव जीता था और व।र्ष 2012 में उनके पुत्र अमनमणि ने सपा के टिकट से चुनाव लड़ा था। मगर वे हार गए थे और फिर वर्ष 2016 में उन पर सारा की हत्या का आरोप लगा दिया गया। अमरमणि त्रिपाठी पर मधुमिता शुक्ला की हत्या का आरोप लगाया गया है।

Next Story
Share it