Top
Pradesh Jagran

अमरनाथ यात्रियों पर हमले को लेकर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग

अमरनाथ यात्रियों पर हमले को लेकर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग
X

rajnath-singh-angry_596449d3cefd3नई दिल्ली : जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों द्वारा एक बड़ा हमला किया गया, जिसमे पुलिस की गाड़ियों पर फायरिंग के साथ अमरनाथ जाने वाले यात्रियों की बस व आम लोगों की गाड़ियों पर भी फायरिंग की गयी. यह हमला अनंतनाग के बटेंगु में हुआ. इस हमले में 7 लोगो की मौत हो गई जबकि 19 लोग घायल हो गए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने हमले की कड़ी निंदा की है.

इस हमले को लेकर अब सरकार भी सक्रिय हो गई है. इस मुद्दे को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने आवास पर हाई लेवल मीटिंग बुलाई है. इस मीटिंग में एनएसए, सीआरपीएफ, आईबी, RAW और सुरक्षा एजेंसियों के प्रमुख शामिल होंगे. इस बैठक में अमरनाथ यात्रियों की सुरक्षा से जुड़े इंतजाम की समीक्षा की जाएगी. सुरक्षा एजेंसियों ने इस बात की जांच शुरू कर दी है कि आखिर यात्रियों को लेकर जा रही बस पुलिस सुरक्षा से कैसे और क्यों पीछे छूटी.

पीएम मोदी ने कहा- शांतिप्रिय अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमले की खबर से बहुत दुख हुआ है. इसकी कड़ी निंदा होनी चाहिए. भारत इस तरह के कायर हमलों के सामने कभी नहीं झुकेगा.

राजनाथ ने की महबूबा से बात- गृहमंत्री राजनाथ ने हमले के बाद जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती सईद और राज्यपाल एनएन वोहरा से फोन पर बात कर हालात पर चर्चा की. उन्होंने जख्मी लोगों की पूरी मदद का भरोसा भी दिलाया. राजनाथ ने जम्मू कश्मीर के वरिष्ठ अधिकारियों से बातचीत कर अमरनाथ यात्रा को सुरक्षा की दृष्टि से पुख्ता बनाने के निर्देश भी दिए हैं.

वही इस हमले पर अरुण जेटली ने कहा- अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमला अत्यंत घृणित कार्य है. शोक संतप्त परिवारों के लिए मेरी संवेदना. इस घटना से आतंकवाद को उखाड़ फेंकने का हमारा संकल्प और मजबूत होगा.

Next Story
Share it