Top
Pradesh Jagran

अभी-अभी: सीएम योगी ने किया ऐलान, कहा-तीन तलाक पर पीड़ित महिलाओं के लिए यूपी में बनेंगे आश्रय गृह

अभी-अभी: सीएम योगी ने किया ऐलान, कहा-तीन तलाक पर पीड़ित महिलाओं के लिए यूपी में बनेंगे आश्रय गृह
X

Yogi-Adityanath-6लखनऊ : इन दिनों पर्सनल लॉ पर पूरे देश में बहस जारी है. इस बीच तीन तलाक पर मुस्लिम महिलाओं की जिंदगी संवारने के लिए यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार गंभीरता से विचार कर रही है. सरकार मुस्लिम महिलाओं को उनका हक दिलाने के लिए जल्द ही कोई बड़ा फैसला ले सकती है. खबर है कि योगी सरकार तीन तलाक की शिकार मुस्लिम महिलाओं के जीवन बसर के लिए आश्रय गृह बनाने पर विचार कर रही है. यह आश्रय गृह वक्फ बोर्ड की जमीन पर बनवाये जाने की चर्चा है.

खबरों के अनुसार, योगी आदित्यनाथ की सरकार का महिला कल्याण विभाग वक्फ बोर्ड की जमीनों पर तलाकशुदा महिलाओं के लिए आश्रय गृह तैयार करने की योजना बना रहा है. मीडिया सूत्रों के अनुसार इसका मसौदा जल्द ही मंत्रिमंडल के समक्ष रखा जायेगा. कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी इस कार्य में अपनी रुचि दिखा रही हैं. जोशी जल्द ही मुस्लिम महिलाओं का एजेंडा योगी सरकार के सामने रखेंगी.

स्मरण रहे कि फिलहाल उत्तर प्रदेश सरकार महिलाओं की मदद के लिए 'रानी झांसी योजना' चला रही है. इस योजना के तहत निःशक्त महिलाओं को मदद पहुंचाई जाती है. सरकार अब इस योजना में तीन तलाक से पीड़ित महिलाओं को जोड़ने की तैयारी कर रही है. तीन तलाक की शिकार महिलाओं को आर्थिक मदद भी दी जायेगी. इससे तलाक पीड़ित मुस्लिम महिलाओं को बहुत राहत मिल जाएगी.

Next Story
Share it