Top
Pradesh Jagran

अब दिल्ली को मैट्रो को ठप्प करेगा जाट आंदोलन

अब दिल्ली को मैट्रो को ठप्प करेगा जाट आंदोलन
X

delhi-metro2323_58cdfe3cf327eनई दिल्ली। संभवतः पहली बार मैट्रो रेल सेवा को दिल्ली शहर के बाहर बंद किया जाएगा। दरअसल सोमवार को आयोजित होने वाले जाट आंदोलन को लेकर पुलिस ने मैट्रो की दिल्ली सीमा में प्रवेश करने पर रोक लगा दी है। मगर 19 मार्च की रात्रि में 11.30 बजे के बाद से ही दिल्ली के बाहर मैट्रो सेवाऐं बंद कर दी जाऐंगी। मिली जानकारी के अनुसार मैट्रो 20 मार्च को दिल्ली में ही चलाई जाएगी। गौरतलब है कि जाट आरक्षण आंदोलन के उग्र होने की संभावना है और जाटों ने दिल्ली कूच का आह्वान किया है जिसे देखते हुए मैट्रो रेल को बंद किया गया है।

दिल्ली मैट्रो रेल की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया कि बादली हुडासिटी सेंटर लाईन पर 19 मार्च की रात्रि से गुरूद्रोणाचार्य मैट्रो स्टेशन व हुडा सिटी सेंटर के मध्य मैट्रो रेल को बंद रखा जाएगा। सेक्टर 15 से सिटी सेंटर के मध्य मैट्रो का संचालन नहीं होगा। ब्लू लाईन से वैशाली रूट पर आनंद विहार के बाद मैट्रो की सेवाऐं बंद हो जाऐंगी।

हालांकि बदरपुर मैट्रो स्टेशन पर संचालन होगा मगर इसके आगे फरीदाबाद स्टेशन तक मैट्रो रेल को रोका जाएगा। मैट्रो रेल सेवा को रोके जाने का असर गुड़गांव, फरीदाबाद, नोएडा और गाजियाबाद में मैट्रो सेवाओं को पूरी तरह से बंद किया जाएगा। माना जा रहा है कि आंदोलन कारी प्रधानमंत्री आवास की ओर जा सकते हैं साथ ही वे संसद भवन परिसर के आसपास प्रदर्शन कर सकते हैं। ऐसे में यहां सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए जाऐंगे।

Next Story
Share it