Top
Pradesh Jagran

अपने ही डेढ़ साल के मासूम को घूंसों, लातों से मारती मां का वीडियो आया सामने, फरार हुई आरोपी महिला

अपने ही डेढ़ साल के मासूम को घूंसों, लातों से मारती मां का वीडियो आया सामने, फरार हुई आरोपी महिला
X

delhi-woman-punches-baby_650x400_5148230132618 महीने के अपने ही मासूम बेटे को घूंसों और लातों से मारने वाली महिला का वीडियो सामने आने के बाद दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को उसके खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया है. उसकी यह हरकत सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई थी.यह सीसीटीवी कैमरा इस महिला की सास ने ही घर में लगवाया था, और फिर वही इसकी फुटेज को लेकर दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) में पहुंचीं, और अपनी पुत्रवधू के विरुद्ध शिकायत दर्ज करवाई. डीसीडब्ल्यू प्रमुख स्वाति मालीवाल ने 'बिल्कुल स्तब्ध कर देने वाली' इस घटना में न्याय दिलवाने का आश्वासन दिया है.स्वाति मालीवाल ने पत्रकारों को बताया, "(वीडियो में) अपने पुत्र को पीटती दिखाई दे रही महिला की सास हमारे पास आई थीं, और हमें सबूत दिखाया... जिस तरीके से वीडियो में महिला अपने पुत्र को मार रही है, वह घिनौना है..."

गीता कॉलोनी में रहने वाली महिला फिलहाल फरार है. दिल्ली पुलिस के पूर्वी जिले के उपायुक्त (डीसीपी) ओमवीर सिंह ने बताया, "हमने एफआईआर दर्ज कर ली है... आरोपी महिला फरार हो गई है, और मामले की तफ्तीश शुरू कर दी गई है..."

वीडियो में अपनी मां के हाथों मार खा रहे बच्चे की बुआ शहाना का आरोप है कि महिला अपने अन्य बच्चों को भी पीटती रही है, और 'अपने पति को भी मारती थी...'

महिला की सास ने पुलिस को बताया, "मेरे बेटे की शादी इस महिला से तीन साल पहले हुई थी, और उनके तीन बच्चे हैं... वह अपने सभी बच्चों और पति को मारती-पीटती रही है... हमारे पास कोई सबूत नहीं था, इसलिए हमने उसकी हरकतों को कैमरे पर रिकॉर्ड किया, और दिल्ली महिला आयोग के पास पहुंच गए..."

डीसीडब्ल्यू प्रमुख स्वाति मालीवाल का कहना है कि महिला संभवतः मानसिक असंतुलन की शिकार है. उन्होंने कहा, "इस तरह कोई जानवर को भी नहीं पीटता, जिस तरह यह अपने बच्चे को मार रही है... उसकी दिमागी हालत की जांच करवाई जानी चाहिए... हम मामले की जांच कर रहे हैं, और अगर .ही मामला निकला, तो डीसीडब्ल्यू इस महिला का इलाज करने की कोशिश ज़रूर करेगा..."

मां की पिटाई के शिकार हुए बच्चे को भी बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश किया गया, और उसे फिलहाल उसकी बुआ तथा दादी को सौंप दिया गया है.

Next Story
Share it