Top
Pradesh Jagran

अपने शासनकाल में भ्रष्टाचार में लिप्त रही कांग्रेस: गडकरी

अपने शासनकाल में भ्रष्टाचार में लिप्त रही कांग्रेस: गडकरी
X

gadkari2उत्तराखंड: भाजपा नेता नितिन गडकरी ने रविवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस ने अपने शासनकाल में देश को घोटालों से बर्बाद कर दिया। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि कांग्रेस तब भी भ्रष्टाचार में लिप्त रही जब राज्य प्राकृतिक आपदा का सामना कर रहा था।

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री ने वर्ष 2013 में केदारनाथ में आई भीषण बाढ़ का संदर्भ देते हुए कहा ‘यह अत्यंत दुखद है कि उत्तराखंड सरकार तब भी भ्रष्टाचार में डूबी रही जब भयावह प्राकृतिक आपदा से प्रभावित लोगों की मदद करने का समय था।’

सोनिया गांधी पर कटाक्ष करते हुए एक रैली में गडकरी ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष को पहाड़ी इलाकों के युवाओ को रोजगार देने की चिंता नहीं है क्योंकि उनकी मुख्य चिंता तो अपने बेटे राहुल गांधी के रोजगार को लेकर है।

जवाहरलाल नेहरू और इंदिरा गांधी जैसे विभिन्न कांग्रेस नेताओं का नाम लेते हुए गडकरी ने कहा कि पार्टी ने हमेशा गरीबी उन्मूलन का मुद्दा उठाया लेकिन इसमें सफल नहीं हुए।

उन्होंने कहा ‘वह (कांग्रेस नेता) नारे पर चुनाव जीतते रहे लेकिन दलितों, ग्रामीणों, किसानों, गरीबों और मजदूरों की हालत अब तक नहीं सुधरी। केवल चापलूसी करने वाले और कांग्रेस नेताओं के करीबी ही गरीबी से बाहर आते गए।’

Next Story
Share it