Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अखिलेश यादव ने इस मंत्री को दिखाया बाहर का रास्ता

12_10_2014-sharda-mlaलखनऊ। अखिलेश यादव ने सत्ता में आने के लिए एक बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने ने राज्यपाल राम नाईक को पत्र लिखकर शारदा प्रताप शुक्ला को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कोई भी पार्टी सत्ता में आने के लिए कोई भी कोर-कसर बाकी नहीं छोड़ना चाहती। इसके लिए उन्हें चाहे कुछ भी करना पड़े। सपा भी इसी अंदाज़ में नज़र आ रही है।

सत्ताधारी समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस के साथ गठबंधन के बाद ताबड़तोड़ चुनावी जनसभाएँ की और कुछ जारी हैं। चुनावी सरगर्मी के बीच सीएम अखिलेश यादव शारदा प्रताप शुक्ला को पार्टी से बाहर कर दिया है।

शारदा प्रताप शुक्ला मंत्री थे

शारदा प्रताप मौजूदा अखिलेश सरकार में उच्च शिक्षा विभाग में स्वतंत्र प्रभार के राज्यमंत्री पद पर थे। लखनऊ की सरोजनीनगर नगर सीट से अखिलेश ने उनका टिकट काट दिया था। शारदा इसी परंपरागत सीट से चुनाव जीतते आ रहे हैं। टिकट कटने से नाराज शारदा ने अपनी सीट पर लोक दल से नामांकन किया था। कहा जा रहा है कि इसके बाद से ही अखिलेश यादव उनसे नाराज चल रहे थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.