Top
Pradesh Jagran

अखिलेश को नहीं मिली 'साइकिल' तो EC के फ्री सिंबल पर लड़ेंगे चुनाव

अखिलेश को नहीं मिली साइकिल तो EC के फ्री सिंबल पर लड़ेंगे चुनाव
X

akhilesh-yadav_1481991386 (1)चुनाव निशान साइकिल नहीं मिलने की स्थिति में अखिलेश खेमा निर्वाचन आयोग के पास उपलब्ध अनारक्षित यानी फ्री सिंबल पर ही चुनाव लड़ने को तैयार है। अखिलेश खेमा अब नई पार्टी बनाने पर विचार नहीं कर रहा है, बल्कि सपा के एक धड़े के तौर पर निर्वाचन आयोग के फ्री सिंबल पर ही चुनाव लड़ने की रणनीति बना रहा है।

मोटरसाइकिल और नए नाम के साथ नई पार्टी के पंजीकरण के विकल्प को अखिलेश खेमा फिलहाल तैयार नहीं दिख रहा। समाजवादी पार्टी के इतिहास से जुड़े पुराने निशानों से मिलते जुलते चिन्ह पर चुनाव लड़ने पर विचार किया जा रहा है। किसान, हल जैसे निशानों को भी अपनाया जा सकता है। फ्री सिंबल चुनाव आयोग के पास उपलब्ध ऐसे चुनाव चिन्ह होते हैं जो किसी पार्टी या निर्दलीय उम्मीदवार के पास नहीं हैं।

आयोग के फैसले का दोनों गुटों को बेसब्री से इंतजार

चुनाव आयोग के फैसले का सपा के दोनों गुटों को बेसब्री से इंतजार है। दिल्ली में अखिलेश खेमे के रामगोपाल यादव, नरेश अग्रवाल जुटे हैं। शनिवार को रामगोपाल यादव ने मुख्यमंत्री अखिलेश से फोन पर बातचीत भी की।

वहीं, मुलायम खेमे की भी चुनाव आयोग के फैसले पर नजर है। चुनाव आयोग का फैसला सोमवार को आ सकता है। रामगोपाल से उनके निवास पर राज्यसभा सांसद सुरेंद्र नागर, नीरज शेखर समेत कई लोगों ने मुलाकात की।

Next Story
Share it