Top
Pradesh Jagran

अंतरराष्ट्रीय वन्य जीव तस्कर को पकडऩे वाली टीम पुरस्कृत

अंतरराष्ट्रीय वन्य जीव तस्कर को पकडऩे वाली टीम पुरस्कृत
X

लखीमपुर-खीरी/देव श्रीवास्तव: तीन प्रदेशों के मोस्टवांटेंड अंतराष्ट्रीय वन्यजीव तस्कर मध्यप्रदेश निवासी राहुल उर्फ किट्टू उर्फ राहुल सिंह को पकडऩे वाली खीरी पुलिस की टीम को वन्य जीव अपराध नियंत्रण ब्यूरो भारत सरकार ने प्रशस्त्रि पर और नकद ईनाम दिया है। एसपी मनोज कुमार झा ने प्रेस कांफ्रे स में टीम को प्रशस्त्रि पत्र और प्रोत्साहन राशि देकर सम्मानित किया।

04 (1)

एसटीएफ लखनऊ की मदद से सदर कोतवाली पुलिस ने 30 नवंबर को मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र और दिल्ली के मोस्टवांटेंड राहुल उर्फ कट्टू उर्फ मुत्तू को सदर कोतवाली क्षेत्र के गांव मुडिय़ाखेड़ा के पास से दबोचा था। अंतर्राष्ट्रीय तस्कर को पकडऩे वाली टीम को वन्य जीव अपराध नियंत्रण ब्यूरो भारत सरकार और पर्यावरण वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्रालय नई दिल्ली ने प्रशस्त्रि पत्र और नगद ईनाम भेजे थे। सोमवार को एसपी ने दोनों दरोगाओं को 15-15 सौ और सिपाहियों को एक-एक हजार रुपये का नगद ईनाम व प्रशस्त्रि पत्र देकर सम्मानित किया है।

तस्कर पर दर्ज थे 14 मामले,पुलिस अभिरक्षा से हुआ था फरार

मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र और दिल्ली के मोस्टवांटेंड राहुल उर्फ कट्टू उर्फ मुत्तू के पास से चंदन की लकड़ी के आठ बोटे बरामद होने पर पुलिस ने चौकी इंचार्ज संकटा देवी संदीप सिंह की ओर से रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था। महाराष्ट्र में उसके खिलाफ टाइगर का शिकार के 14 मामले दर्ज हैं। इसके अलावा मध्यप्रदेश और दिल्ली में दर्जनों वन अधिनियम के मामलों में वांछित चल रहा था। वह करीब दो साल से मध्यप्रदेश पुलिस की अभिरक्षा से फरार हो गया था। तब से पुलिस उसकी तलाश कर रही थी। एसपी मनोज कुमार झा ने बताया कि एसटीएफ की संयुक्त कार्रवाई में खीरी पुलिस की संकटा देवी चौकी इंचार्ज संदीप सिंह, राजापुर चौकी इंचार्ज अरविंद राय, सिपाही विजय कुमार शर्मा और राजेश कुमार शामिल थे।

Next Story
Share it