Home / प्रदेश जागरण / उत्तर प्रदेश / टॉपर्स को दिया योगी ने एक लाख का चेक, हुआ बाउंस

टॉपर्स को दिया योगी ने एक लाख का चेक, हुआ बाउंस

भारत में जहाँ के तरफ शिक्षा का स्तर बढ़ता जा रहा है वहीँ दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश के शिक्षा विभाग से एक हैरान कर देने वाला किस्सा सामने आया है, जिसे सुन कर आप हैरानी में पड़ जायेंगे…

दरअसल,  मुख्यमंत्री योगी के द्वारा टॉपर को दिया हुआ चेक बाउंस हो गया.

छात्रों को दिया गया दूसरा चेक 

वहीं इसके तुरंत बाद शिक्षा विभाग ने छात्र को दूसरा चेक दिया. उत्तर प्रदेश के बाराबंकी के यंग स्ट्रीम इंटर कॉलेज में पढ़ने वाले आलोक मिश्रा ने हाल ही में हाईस्कूल की परीक्षा में प्रदेश में सातवां स्थान हासिल किया वहीं अपने जिले में इस छात्र ने 93.5% अंक लाकर प्रथम स्थान प्राप्त किया है.

परीक्षा में टॉप करने पर उन्हें 29 मई को लखनऊ बुलाया गया था जहां सीएम योगी आदित्यनाथ ने उन्हें एक लाख रुपये का चेक दिया. इस चेक पर बाराबंकी के डिस्ट्रिक्ट इंस्पेक्टर ऑफ स्कूल, राजकुमार यादव के हस्ताक्षर थे.

आलोक के पिता ने इस चेक को लखनऊ के हजरतगंज में स्थित देना बैंक में 5 जून 2018 को जमा किया था. लेकिन जब आलोक के खाते में पैसा नहीं आया तो उन्होंने बैंक से संपर्क किया, तो पता चला कि चेक बाउंस हो गया है.

ये थी चेक बाउंस होने की वजह 

आलोक के मुताबिक मुख्यमंत्री से चेक मिलने पर वह बहुत खुश थे. लेकिन चेक जमा करने के दो दिन बाद पता चला कि चेक बाउंस हो गया है तो उन्हें थोड़ी निराशा हुई. वहीं बैंक ने चेक बाउंस होने की वजह चेक पर हुए हस्ताक्षर में मिसमैच बताया है. वहीं डीआईओएस राज कुमार यादव के मुताबिक चेक बाउंस होने की वजह हस्ताक्षर में मिसमैच बताया गया है. हालाँकि इस मामले में हस्ताक्षर की गलती को लेकर कोई दूसरा छात्र बैंक नहीं आया, वहीं छात्र को दूसरा चेक दे दिया गया.

=>
loading...

Check Also

होमगार्ड पिता के बेटे ने पहले प्रयास में पास की IES परीक्षा

लखनऊ| लखनऊ के एसएसपी आवास पर तैनात होमगार्ड के पुत्र शिवम मिश्रा ने भारतीय इंजीनियरिंग …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com