Home / एक्सक्लूसिव / अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित हुआ योगाभ्यास कार्यक्रम

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित हुआ योगाभ्यास कार्यक्रम

अंतराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर पतंजलि योग समिति तथा भारतीय जनता पार्टी छतरपुर मंडल , नई दिल्ली द्वारा प्रत्येक वर्ष की भांति गुरु तेग बहादुर पार्क (एम.सी.डी. पार्क) में 21 जून 2019 को सुबह 5 बजे से 8 बजे तक एक विशेष योगाभ्यास कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. 

इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य सभी वर्गों के लोगों को एक स्थान पर एकत्रित करके योग के माध्यम से सामाजिक समरसता को बढ़ावा देना है , इसी क्रम में सभी योगार्थियों को शांति व सामंजस्य को दर्शाती एक योगा टीशर्ट देकर सम्मानित किया जायेगा.

कार्यक्रम का हुआ आयोजन

इस कार्यक्रम का विशेष आकर्षण प्रशिक्षित योग शिक्षकों व शिक्षार्थियों द्वारा योगा के महत्वपूर्ण आसनों की प्रस्तुति, सांस्कृतिक कार्यक्रम, नुक्कड़ नाटक, रैप सॉन्ग, राष्ट्रभक्ति गीत, योग पिरामिड, दंड बैठक इत्यादि कार्यक्रम रहेंगे साथ ही लगभग 1500 लोग एकत्रित होकर एक साथ योगाभ्यास करेंगे.

कार्यक्रम की टैग लाइन ” रोग तथा तनाव से मुक्ति का मार्ग है योग ” को ध्यान में रखते हुए इस अवसर पर योग के द्वारा विभिन्न बिमारियों के इलाज के बारे में भी बताया जायेगा. इस कार्यक्रम को अधिक से अधिक सफल बनाने के लिए आपकी सहभागिता अतिआवश्यक है.

 

Loading...

Check Also

विश्व के एक ताकतवर देश ने कहा क्रिकेट को हम खेल नहीं मानते

एशिया में सबसे ज्यादा चलने वाले खेल क्रिकेट का एक बड़े देश ने अपमान कर …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com