Breaking News
Home / स्पोर्ट्स / महिला क्रिकेट :पहले टी-20 में भारत से 41 रनों से जीता इंग्लैंड

महिला क्रिकेट :पहले टी-20 में भारत से 41 रनों से जीता इंग्लैंड

नई दिल्ली। इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम ने सोमवार को बारसापरा स्टेडियम में खेले गए पहले टी-20 मैच में भारत को 41 रनों से हरा दिया। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 161 रनों का लक्ष्य रखा था। मेजबान टीम पूरे 20 ओवर खेलने के बाद छह विकेट खोकर 119 रन ही बना सकी।

प्लेयर ऑफ द मैच टैमी बेयूमोंट (62) और कप्तान हीथर नाइट (40) के बाद गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम ने सोमवार को बारसापरा स्टेडियम में खेले गए पहले टी-20 मैच में भारत को 41 रनों से हरा दिया। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 160 रन बनाए थे। भारतीय महिलाएं पूरे ओवर खेलने के बाद छह विकेट खोकर 119 रन ही बना सकीं।

Loading...

मजबूत स्कोर का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम की मजबूती माने जाने वाला शीर्ष क्रम ताश के पत्तों की तरह ढह गया। भारत ने चार विकेट महज 41 रनों पर ही खो दिए थे। इन चार विकेटों में टी-20 में पदार्पण कर रहीं हर्लिन देयोल (8), स्मृति मंधाना (2), जेम्मिाह रोड्रिगेज (2) और मिताली राज (7) के विकेट शामिल थीं।

यहां से भारतीय टीम जो संकट में फंसी उससे बाहर नहीं निकल सकी। शिखा पांडे (नाबाद 23), दीप्ति शर्मा (नाबाद 22), अरुं धति रेड्डी (18) और वेदा कृष्णामूर्ति संघर्ष करती रहीं लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सकीं।

भारत ने टॉस जीत इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी करने बुलाया। बेयूमोंट और डेनियल व्याट (35) ने टीम को मजबूत शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 11.3 ओवरों में 89 रन जोड़े। शिखा पांडे ने व्याट को स्मृति मंधाना के हाथों कैच आउट करवाया।

उनके जाने के छह रन बाद ही राधा यादव ने नताली स्काइवर को चार रनों के निजी स्कोर पर पवेलियन भेज दिया। इसके बाद नाइट और बेयूमोंट ने तीसरे विकेट के लिए 59 रनों की साझेदारी की।

नाइट 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर पवेलियन लौटीं। आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पर राधा ने बेयूमोंट की पारी का अंत किया। इस सलामी बल्लेबाज ने 57 गेंदों का सामना किया और नौ चौके मारे।

भारत के लिए राधा यादव ने दो विकेट लिए। शिखा पांडे और दीप्ति शर्मा ने एक-एक विकेट लिए। सीरीज का दूसरा मैच 7 मार्च को गुवाहाटी में ही होगा।

Loading...

Check Also

ICC ने कहा, भारत- पाक मैच में कोई अड़चनें नहीं, करार से बंधी हैं दोनों टीमें

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के सीईओ डेव रिचर्डसन ने सोमवार को कहा कि विश्व …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com