Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

whatsapp वीडियो कॉलिंग के लिए लेकर आ रहा PIP मोड

20_07_2017-whatsapp-unsend-revokeनई दिल्ली । इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप अपने यूजर्स को लुभाने के लिए रोज नए-नए फीचर्स जारी कर रहा है। व्हाट्सएप ने अभी हाल ही में तीन नए फीचर्स जारी किए हैं। अब कंपनी अपने एप में एक और नया बदलाव कर सकती है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सएप अपने वीडियो कॉलिंग में एक नया फीचर पिक्चर-इन-पिक्चर (PIP) मोड जारी करने वाला है।

एंड्रायड O पर करेगा काम:

Webbetainfo की ओर से किए गए ट्वीट के मुताबिक, यह नया फीचर एंड्रायड O के डेवलपर प्रीव्यू पर चल रहे व्हाट्सएप एप के वर्जन 2.17.265 पर देखा गया है। इसमें API के चलते यह फीचर सिर्फ एंड्रायड O के बीटा वर्जन के लिए ही है, जिससे ये फीचर एनेबल किया जा सकेगा। Webbetainfo ने आगे बताया कि एंड्रायड 8.0 O का अपना API है जिसे व्हाट्सएप ने इस फीचर को इनेबल करने के लिए इस्तेमाल किया है।

क्या होता है पिक्चर-इन-पिक्चर मोड?

लीक हुए स्क्रीनशॉट में PIP मोड फीचर को दिखाया गया है। PIP मोड का इस्तेमाल वीडियो कॉल के लिए किया जाता है। इस फीचर के जरिए व्हाट्सएप पर वीडियो कॉलिंग कर रहे यूजर छोटी विंडो में भी कॉल पर बात कर सकते हैं। इसका मतलब ये है कि यूजर बात करते-करते बाकी किसी दूसरे एप पर भी काम कर सकते हैं।

हाल ही में जारी किए ये नए फीचर्स:

इसमें किसी भी फॉर्मेट की फाइल शेयर करना, फोटो बंडल और टेक्सट फॉर्मेट शामिल हैं। इन्हें इससे पहले केवल बीटा वर्जन के लिए ही जारी किया गया है। लेकिन अब इन अपडेट को एंड्रायड यूजर्स के लिए जारी किया जा रहा है। इन्हें iOS में कब जारी किया जाएगा इसकी जानकारी फिलहाल नहीं मिल पाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.