Home / अभी-अभी / विश्व कप : आक्रामक तेवर से चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की परीक्षा लेगी विंडीज, दोनों टीमों के बीच मुकाबला आज

विश्व कप : आक्रामक तेवर से चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की परीक्षा लेगी विंडीज, दोनों टीमों के बीच मुकाबला आज

नॉटिघम।अपने आक्रामक अंदाज और बिग हिटर्स के लिए मशहूर वेस्टइंडीज की टीम आज आईसीसी विश्व कप-2019 के अन्य मुकाबले में इंग्लैंड के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर मौजूदा चैंपियन आस्ट्रेलिया से भिडे़गी। दोनों टीमें इस मैदान पर टूर्नामेंट का अपना दूसरा मैच खेलेंगी। दोनों टीमों ने अपने पहले मैचों में एकतरफा जीत हासिल की थी। मौजूदा विजेता ने छुपी रुस्तम समझी जा रही अफगानिस्तान को जहां 7 विकेट से हराया था। वहीं विंडीज ने पाकिस्तान को अपने बेहतरीन गेंदबाजी के सामने नतमस्तक कर विजयी शुरुआत की थी।

विंडीज की टीम के पास उलटफेर करने वाले खिलाड़ी

वेस्टइंडीज इस टूर्नामेंट में ऐसी टीम की पहचान लेकर उतरी है जिसके पास वो खिलाड़ी हैं जिनके लिए हर मैदान छोटा है। क्रिस गेल, आंद्रे रसेल, कार्लोस ब्रैथवेट ऐसे खिलाड़ी हैं जो बड़े-बड़े शॉट खेलने में माहिर हैं, लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ टीम ने जिस तरह की गेंदबाजी की उससे पता चला है कि इस टीम के पास गेंदबाजी में भी गहराई है।

युवा ओशाने थॉमस ने दमदार गेंदबाजी की थी। शेल्डन कॉटरेल, कप्तान जेसन होल्डर और रसेल ने भी अपना योगदान दिया था। विंडीज ने गेंदबाजी में बेहतरीन प्रदर्शन तब किया था जब उसके दो मुख्य तेज गेंदबाज केमर रोच और शेनन गैब्रिएल बाहर थे।

ऑस्ट्रेलिया विंडीज के मुकाबले मजबूत

आस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी विंजीज के मुकाबले मजबूत है। एरॉन फिंच और डेविड वार्नर की सलामी जोड़ी शानदार फॉर्म में हैं। इन दोनों के अलावा उस्मान ख्वाजा और स्टीवन स्मिथ का बल्ला भी जमकर बोल रहा है। अंत में ग्लैन मैक्सवेल, एलेक्स कैरी और मार्कस स्टोइनिस भी तेजी से रन बनाने में सक्षम हैं। ऐसे में विंडीज को थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत होगी क्योंकि आस्ट्रेलिया की तरफ से वार्नर, फिंच या स्मिथ में से कोई एक भी चल गया थो बड़ा स्कोर लगभग तय है।

सभी जानते हैं कि विंडीज के लिए बल्लेबाजी में कुछ भी पक्का नहीं है। यह टीम 400 पार भी जा सकती है और 200 के अंदर भी सिमट सकती है। हालांकि टीम में इतनी फायरपावर है कि सस्ते में सिमटना मुश्किल लगता है। यहां मिशेल स्र्टाक की अगुआई वाले आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजी आक्रमण को परेशानी हो सकती है। स्र्टाक विश्व स्तर के गेंदबाज हैं। उनके अलावा पैट कमिंस, नाथन कल्टर नाइल और स्टेइनिस हैं। स्पिन में टीम के पास एडम जाम्पा का विकल्प है। टीम के कोच जस्टिन लैंगर ने ऐसे संकेत दिए हैं कि अंतिम-11 में विंडीज के खिलाफ टीम में शायद ही कोई बदलाव हो।

Loading...

Check Also

10 लाख तक सैलरी वालों के लिए हो सकता है नो टैक्स का ऐलान

श्रमिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने शनिवार को न्यूनतम वेतन को बढ़ाकर 20,000 रुपये करने, ग्रामीण …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com