Home / लाइफस्टाइल / फैशन / पाना चाहतें हैं बेदाग़ निखार, तो ऐसे करें बारिश के पानी का इस्तेमाल

पाना चाहतें हैं बेदाग़ निखार, तो ऐसे करें बारिश के पानी का इस्तेमाल

मानसून का मौसम शुरू हो चुका हैं और इस मौसम में बारिश के पानी से नहाने का एक अलग ही मजा होता हैं। अधिकांशत यगस्‍टर्स इस मौसम को काफी एंजॉय करते हैं मगर कई बार बारिश के पानी से इंफेक्‍शन जैसी समस्‍याएं भी हो जाती हैं।

अगर आप इस मौसम में अतिरिक्‍त सौंदर्य पाना चाहते हैं और चेहरे के दाग-धब्‍बों को दूर करना चाहते हैं तो बारिश का पानी आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता हैं। बारिश के पानी से चेहरे की सुंदरता बढती हैं एवं आप बेदाग त्‍वचा पा सकते हैं।

बारिश के पानी को काम में लेने से पहले ये ध्‍यान रखना बेहद जरूरी हैं कि इस मौसम की शुरूआती बारिश नुकसान देह होती हैं मगर 2-3 बार की बारिश के बाद ये पानी आपकी त्‍वचा के लिए अच्‍छा माना जाता हैं। बात त्‍वचा की करें या फिर बालों की सब में ये पानी काफी कारगर होता हैं।

ऐसे बनाता है बाल मजबूत

बालों का मुलायम और आकर्षक बनाने के लिए एक बर्तन में बारिश के पानी को इकट्ठा करें और बालों को अच्‍छी तरह से इस पानी से धोंयें। इस पानी से बालों को धोने पर अविश्‍वसनिय परिणाम सामने आयेंगें और आपके बाल आकर्षक और मुलायम बन जायेंगें।
इसके अलावा मानसून में बारिश के पानी से नहाने पर आपकी स्किन अच्‍छे से साफ हो जाती हैं और इससे प्राकृतिक निखार आने लगता हैं। बारिश के पानी से स्किन स्‍वस्‍थ होने के साथ साफ-सुथरी नजर आती हैं।

इस मौसम में चेहरे की सुंदरता को बनायें रखने के लिए किसी साफ बर्तन में बारिश का पानी इकटठा कर लें और नियमित रूप से इस पानी से चेहरे की त्‍वचा का साफ करें। इस पानी से चेहरे को सोने से पहले लगायें। कुछ दिन इस पाने से चेहरे को साफ करने पर आप मुलायम और बेदाग त्‍वचा पायेंगें। इसके अलावा अलसुबह उठने के बाद बारिश के पानी से चेहरे को साफ करें। इससे चेहरे का रंग साफ होने लगता हैं। नियमित रूप से इस पानी से चेहरा धोने पर दाग धब्बे खत्‍म होने लगते और चेहरे की झांइयां दूर हो जाती हैं। इस पानी से आप पेडीक्योर भी कर सकते हैं जिसके अच्‍छे परिणाम निकलते हैं।

=>
loading...

Check Also

अगर आप भी पिंपल्स पर लगाती हैं टूथपेस्ट, तो पहले जान लें ये बात …

ज्यादातर लड़कियां पिंपल्स की समस्या से परेशान रहती हैं. पिंपल्स की समस्या होने पर किसी …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com