Home / स्पोर्ट्स / RCB के लिये पंजाब के खिलाफ ‘करो या मरो’ का मुकाबला

RCB के लिये पंजाब के खिलाफ ‘करो या मरो’ का मुकाबला

लगातार छह हार के बाद विराट कोहली की अगुवाई वाली रायल चैलेंजर्स बेंगलोर आईपीएल में ‘करो या मरो’ के मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब से खेलेगी जो लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रही है। आरसीबी के लिये इस सत्र में कुछ भी अनुकूल नहीं रहा। उसे पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने हराया जो उसकी लगातार छठी हार थी।

विजडन अलमैनैक में लगातार तीसरी बार वर्ष के अग्रणी क्रिकेटर चुने गए कोहली उम्मीद कर रहे होंगे कि आईपीएल में उस प्रदर्शन को दोहरा सकें। अब आरसीबी को प्लेआफ में पहुंचने के लिये सभी आठ मैच जीतने होंगे। आरसीबी बल्ले और गेंद दोनों से नाकाम रही है। उसके गेंदबाजों ने सनराइजर्स हैदराबाद को 232 रन बनाने का मौका दिया जब डेविड वार्नर और जानी बेयरस्टा ने शतक लगाये। इसके बाद टीम 113 रन पर आउट हो गई और उसे 118 रन से पराजय झेलनी पड़ी।

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ एबी डिविलियर्स ने 63 और कोहली ने 84 रन बनाये लेकिन आरसीबी के गेंदबाज 205 रन का स्कोर भी नहीं बचा सके । आंद्रे रसेल के 13 गेंद पर 48 रन की मदद से केकेआर ने जीत दर्ज की। युजवेंद्र चहल ने नौ विकेट लिये हैं लेकिन बाकी गेंदबाज नाकाम रहे। बल्लेबाजी में चेन्नई सुपर ङ्क्षकग्स के खिलाफ पहले मैच में आरसीबी 70 रन पर आउट हो गई थी। हरभजन और इमरान ताहिर के सामने उनके बल्लेबाज नहीं टिक सके।

दिल्ली के खिलाफ पिछले मैच में कोहली के 33 गेंद में 41 और मोईन अली के 18 गेंद में 32 रन को छोडक़र कोई बल्लेबाज नहीं टिक सका। कोहली ने मैच के बाद कहा था, ‘हमें मौकों का फायदा उठाना होगा । रोज बहाना नहीं बना सकते । हम मैच के दिन अच्छा नहीं खेल सके और इस सत्र में हमारी यही कहानी रही है। दूसरी ओर पंजाब ने सात में से चार मैच जीते लेकिन अपने मैदान पर ही कामयाब रहे । पिछले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 197 रन बनाकर भी वे हार गए।

के एल राहुल ने मुंबई के खिलाफ नाबाद शतक बनाया और क्रिस गेल भी फार्म में दिखे। उन्हें हालांकि मामूली चोट लगी थी और देखना है कि वह कल खेलते हैं या नहीं। पंजाब के पास डेविड मिलर और मनदीप सिंह के रूप में दो खतरनाक बल्लेबाज हैं। मोहम्मद शमी और अश्विन ने गेंदबाजी में उम्दा प्रदर्शन किया है। अंकित राजपूत, सैम कुरेन, मुजीबुर रहमान, एंड्रयू टाये ने भी टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन किया है।

Loading...

Check Also

विराट सेना की ‘क्रिकेट स्ट्राइक’; रोहित-कुलदीप के आगे पाकिस्तान ने डाले हथियार

 1992, 1996, 1999, 2003, 2011, 2015 और 2019…ये साल भले ही बदलते गए, लेकिन भारत …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com